DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी आईसीसी: पवार

दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी आईसीसी: पवार

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को साफ कहा कि वह क्रिकेट में भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं करेगी और स्पाट फिक्सिंग में दोषी पाए जाने वाले क्रिकेटरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

आईसीसी अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि पाकिस्तान के क्रिकेटरों के खिलाफ स्पाट फिक्सिंग मामले की जांच कर रहा स्काटलैंड यार्ड पुलिस दल जांच में ज्यादा समय नहीं लेगा और इस मुद्दे पर कुछ भी छुपाने वाला नहीं है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एजाज बट के साथ अपने आवास पर बैठक के बाद पवार ने संवाददाताओं से कहा कि जब तक स्काटलैंड यार्ड जांच पूरी नहीं हो जाती, हम इस पर कोई टिप्पणी कैसे कर सकते हैं लेकिन अगर कुछ पाया जाता है तो हम कड़े कदम उठाएंगे। बिना जानकारी के हम किसी नतीजे पर नहीं पहुंचना चाहते।

उन्होंने कहा कि शुरुआत में ऐसा लग रहा है कि कुछ आरोप लगे हैं और हमने इसी आधार पर खिलाड़ियों को निलंबित किया है। स्काटलैंड यार्ड ने उन्हें पाकिस्तान वापस जाने की अनुमति दी है और पीसीबी ने भी वादा किया है कि अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें (दागी क्रिकेटरों को) जांचकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। कोई भी लुकाछिपी नहीं खेल रहा है।

आईसीसी अध्यक्ष ने कहा कि एक प्रमुख एजेंसी जांच कर रही है और इसमें ज्यादा समय नहीं लगेगा। पीसीबी या आईसीसी इस प्रक्रिया में दखलअंदाजी नहीं करेगी। पवार ने किसी साजिश में भारत के शामिल होने की बात को खारिज किया। उन्होंने कहा कि भारत की पूरे मामले में कोई भूमिका नहीं है।
 
पीसीबी अध्यक्ष बट ने भी कहा कि उन्हें भी किसी साजिश की बात पर विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा कि मुझे किसी साजिश की बात में भरोसा नहीं है। मैं व्यापारी और एक क्रिकेट प्रशासक हूं।

पवार ने कहा कि खेल की पवित्रता को बरकरार रखने के लिए सभी देश आईसीसी का सहयोग कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीसीबी कोई अलग ईकाई नहीं है। यह भी आईसीसी का हिस्सा है। आईसीसी सामूहिक फैसले लेती है और हम कोई भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेंगे। सभी बोर्ड खेल की पवित्रता को बरकरार रखने में हमारी मदद कर रहे हैं।

बट ने दावा किया कि पीसीबी तीन क्रिकेटरों सलमान बट, मोहम्मद आमिर और मोहम्मद आसिफ को अस्थायी तौर पर निलंबित किए जाने के खिलाफ नहीं है। उन्होंने कहा कि हम इस फैसले के खिलाफ नहीं है। आईसीसी ने उन्हें व्यक्तिगत स्तर पर जवाब देने को कहा था और वे सभी ऐसा कर चुके हैं। यदि कोई दोषी पाया जाता है तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे। आईसीसी की आचार संहिता एकदम स्पष्ट है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेगी आईसीसी: पवार