DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओबामा के सुरक्षा दल ने अमृतसर का दौरा किया

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के नवंबर में प्रस्तावित भारत दौरे के पूर्व एक विशेष अमेरिकी दल ने बुधवार को पंजाब के अमृतसर जिले में एक सुरक्षा सर्वेक्षण किया। अमृतसर के पुलिस उपायुक्त केएस पन्नू ने बताया कि चूंकि राष्ट्रपति बराक ओबामा नवंबर में भारत का दौरा करने वाले हैं, लिहाजा एक छह सदस्यीय दल टोह लेने के लिए अमृतसर आया था। दल ने जिले में विभिन्न पर्यटन स्थलों, महत्वपूर्ण मार्गो और सिख गुरुद्वारों का बुधवार को निरीक्षण किया।

पन्नू ने कहा, ''लेकिन यह अभी तय नहीं है कि ओबामा अमृतसर आएंगे या नहीं। विभिन्न मानकों व सुरक्षा बंदोबस्त का मूल्यांकन करने के बाद यह दल तय करेगा कि अमेरिकी राष्ट्रपति को वाकई में कहां जाना चाहिए। फिलहाल यह दल मुंबई के लिए प्रस्थान कर गया है।''

इस दल में अमेरिकी दूतावास के सुरक्षा कर्मी और अधिकारी शामिल हैं। इस दल ने पवित्र सिख गुरुद्वारा हरमिंदर साहिब का भी दौरा किया, जिसे स्वर्ण मंदिर के नाम से जाना जाता है। स्वर्ण मंदिर के एक अधिकारी ने कहा कि दल ने स्वर्ण मंदिर के चप्पे-चप्पे का निरीक्षण किया। दल के लोगों ने हमसे विभिन्न जानकारी मांगी। हम ओबामा के दौरे को लेकर बहुत उत्साहित हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओबामा के सुरक्षा दल ने अमृतसर का दौरा किया