DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेंगू से दो की मौत, मरीजों की संख्या 169 पहुंची

बिहार में डेंगू से जहां अबतक दो लोगों की मौत हो चुकी है वहीं इससे पीड़ित होने वालों की संख्या 169 पहुंच गई है। बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति के निदेशक प्रमुख आरएन पांडेय ने बताया कि प्रदेश में निजी क्लीनिकों में भर्ती दो मरीजों की डेंगू से मौत होने की सूचना है।

राज्य के विभिन्न जिलों के अस्पतालों में ऐसे मरीजों की संख्या 169 पहुंच गई है, जिनमें से 52 मरीज जांच के दौरान डेंगू पोजिटिव पाए गए जिनमें से पटना में 36, मुंगेर में 20 और बेगूसराय में छह मरीज शामिल हैं।

पांडेय ने बताया कि प्रदेश में डेंगू के मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य के चार अस्पतालों पटना स्थित मेडिकल कालेज अस्पताल, महावीर कैंसर संस्थान एवं जयप्रभा अस्पताल तथा भागलपुर स्थित जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कालेज अस्पताल में ऐसे मरीजों को प्लेटलेटस चढ़ाए जाने की व्यवस्था की गई है और वहां एक-एक कंट्रोल रूम स्थापित करने का निर्देश दिया गया है।

उन्होंने बताया कि डेंगू को लेकर पटना स्वास्थ्य निदेशालय, बेगूसराय और मुंगेर में एक-एक कंट्रोल रूम खोला गया है और डेंगू निरोधी किटस उपलब्ध करा दिए गए हैं। इस बीच राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव सीके मिश्र ने बताया कि राज्य के सभी जिला मुख्यालय के नगर निगम को नालों की सफाई और ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव सुनिश्चित करने का निर्देश दिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डेंगू से दो की मौत, मरीजों की संख्या 169 पहुंची