DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अयोध्या और फैजाबाद की सुरक्षा और बढ़ी

अयोध्या के विवादित राम जन्म भूमि, बाबरी मस्जिद के मालिकाना हक पर 24 सितम्बर को आ रहे उच्च न्यायालय के फैसले के मद्देनजर विवादित श्रीराम जन्म भूमि परिसर सहित पूरे क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

पुलिस अधीक्षक (नगर) अनिल राय ने बुधवार को बताया कि इसी के मद्देनजर विवादित श्रीराम जन्म भूमि परिसर सहित पूरे क्षेत्र की सुरक्षा व्यवस्था और पुख्ता की जा रही है। विवादित परिसर में प्रत्येक दिन लगे पुलिस बल के अलावा दस कम्पनी पीएसी और सुरक्षा बल तैनात किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि अयोध्या के चारों तरफ लगे बैरियर पर भी पुलिस बल तैनात करके चेकिंग कराने के उपरान्त ही किसी को अयोध्या में प्रवेश दिया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि ज्यों -ज्यों उच्च न्यायालय का फैसला सुनाने का समय निकट आता जा रहा है त्यो- त्यो अयोध्या और जुड़वा शहर फैजाबाद की सुरक्षा बढ़ती जा रही है। राय ने बताया कि जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए 1000 कांस्टेबल पुलिस, 225 पुलिस इंस्पेक्टर, 250 महिला इंस्पेक्टर, 5000 होमगार्ड, 10 कंपनी सीआरपीएफ, 40 कंपनी जिला पुलिस, 24 कंपनी केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल तैनात की जा रही है।

उन्होंने बताया कि बाहर से आ रहे पुलिस बल को जिले के कॉलेजों में रखा गया है और वहां से उनकी तैनाती संवेदनशील स्थलों पर प्राथमिकता के आधार पर की जा रही है। पुलिस अधीक्षक नगर ने बताया कि जिले में शांति और कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए बैठक भी आयोजित की जा रही है। शांति कमेटी का भी गठन करके आपसी भाईचारा बनाने की अपील की जा रही है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अयोध्या और फैजाबाद की सुरक्षा और बढ़ी