DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चैम्पियन्स लीग : सुपर किंग्स को दूसरी जीत की तलाश

चैम्पियन्स लीग : सुपर किंग्स को दूसरी जीत की तलाश

दक्षिण अफ्रीका में जारी चैम्पियन्स ट्वेंटी-20 लीग के दूसरे संस्करण के नौवें मुकाबले में बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के तीसरे संस्करण की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स टीम का सामना श्रीलंका के वायंबा इलेवन क्लब के साथ होगा। धोनी की कप्तानी वाली सुपर किंग्स टीम को लगातार दूसरी जीत की तलाश है।

ग्रुप-ए में दोनों टीमों का यह दूसरा मुकाबला है। सुपर किंग्स टीम अपना पहला मैच जीत चुकी है जबकि वायंबा को जीत की तलाश है। सुपर किंग्स और वायंबा इलेवन टीमों में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं, इस लिहाज़ से दोनों के बीच ज़ोरदार टक्कर का अनुमान है।

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने पहले मैच में न्यूज़ीलैंड की सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स स्टैग्स टीम को 57 रनों के विशाल अंतर से हराया था जबकि वायंबा को दक्षिण अफ्रीकी क्लब वॉरियर्स के हाथों सात विकेट से मात मिली थी। ग्रुप-ए में विक्टोरिया और सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स के अलावा वायंबा इलेवन टीम ने अब तक खाता नहीं खोला है। इसके अलावा वॉरियर्स और सुपर किंग्स टीमें अपने-अपने मैच जीत चुकी हैं। वॉरियर्स को दो मैचों में जीत मिली है।

वर्ष 2009 में भारत में आयोजित चैम्पियन्स लीग का पहला संस्करण खासा लोकप्रिय रहा था। पहले संस्करण में कुल 12 टीमों ने हिस्सा लिया था लेकिन इस बार कुल 10 टीमों के बीच श्रेष्ठता की जंग हो रही है।

चैम्पियन्स लीग के दूसरे संस्करण में न्यूज़ीलैंड से सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स स्टैग्स, भारत से सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और बेंगलोर रॉयल चैलेंजर्स, वेस्टइंडीज़ से गयाना, दक्षिण अफ्रीका से लायंस और वॉरियर्स, ऑस्ट्रेलिया से साउथ ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया तथा श्रीलंका से वायंबा की टीमें हिस्सा ले रही हैं।

10 टीमों को पांच-पांच के दो ग्रुप में विभाजित किया गया है। ग्रुप-ए में सुपर किंग्स, वॉरियर्स, विक्टोरिया, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स और वायंबा को रखा गया है जबकि ग्रुप-बी में मुंबई इंडियंस, लायंस, साउथ ऑस्ट्रेलिया, रॉयल चैलेंजर्स और गयाना की टीमें हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चैम्पियन्स लीग : सुपर किंग्स को दूसरी जीत की तलाश