DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एफसीआई भी खरीदेगी दो लाख टन धान

खाद्य विभाग ने वर्ष 2010-11 की अपनी धान खरीद नीति को अंतिम रूप दे दिया है। सिर्फ राज्य कैबिनेट की औपचारिक मुहर लगनी बाकी है। एक अक्टूबर से धान की सरकारी खरीद होनी है।


उच्चस्तरीय सूत्रों के अनुसार प्रस्तावित धान खरीद नीति में 20 लाख मीट्रिक टन धान राज्य सरकार की एजेन्सियाँ और दो लाख मीट्रिक टन धान भारतीय खाद्य निगम खरीदेगी। जबकि भण्डारण की सारी जिम्मेदारी भारतीय खाद्य निगम की होगी। राज्य कर्मचारी कल्याण निगम गेहूँ के बाद पहली बार ंधान खरीद में भी उतरेगा। राज्य सरकार की यह एजेन्सी 50 हजार टन धान खरीदेगी। केन्द्र सरकार एक हजार रुपए प्रति कुन्तल समर्थन मूल्य की पहले ही घोषणा कर चुकी है। सूत्रों के अनुसार पिछली बार प्रयोगों की भेंट चढ़ चुकी धान की सरकारी खरीद से सबक लेते हुए प्रस्तावित खरीद नीति में टोकन की व्यवस्था नहीं की गई है।

2-कांग्रेस संदेश यात्रा अब 19 नवम्बर से
राज्य मुख्यालय। कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने कहा कि आगामी दो अक्टूबर से शुरू होने वाली कांग्रेस संदेश यात्रा का दूसरा चरण राज्य में होने वाले पंचायत चुनाव के कारण स्थगित कर दिया गया है। संदेश यात्रा अब आगामी 19 नवम्बर से शुरू होगी और 28 दिसम्बर को खत्म होगी। श्रीमती सोनिया गांधी 19 नवम्बर को इलाहाबाद में सभा को संबोधित करेंगी। श्री सिंह ने 24 सितम्बर को अयोध्या विवाद पर आ रहे निर्णय के मद्देनजर  प्रदेश की जनता से शांति बनाए रखने की अपील की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एफसीआई भी खरीदेगी दो लाख टन धान