DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाजियाबाद व दिल्ली की सात महिलाओं ने की पहचान

शहर कोतवाली में मंगलवार को कुछ और ही नजारा था। सैकड़ों महिलाओं से घिरे पुलिसकर्मी उनके सवालों का जवाब देते परेशान नजर आ रहे थे। पुलिस ने शातिर झपटमार द्वारा बरामद करोड़ों रुपए कीमत के आभूषणों को थाने में प्रदर्शित किया था। झपटमारी की शिकार महिलाएं अपने आभूषणों की पहचान करने थाने पहुंची थीं। आधा दजर्न से ज्यादा महिलाओं ने अपने आभूषणों को पहचाना। इस बीच पुलिस ने झपटमार से चोरी के आभूषण खरीदने वाले सुनार को गिरफ्तार किया है।


कोतवाली पुलिस ने मालीवाड़ा निवासी शातिर झपटमार हरीश को गिरफ्तार कर उसके पास से सोने-चांदी व हीरे के आभूषण बरामद किए थे। एसएसपी ने सोमवार को मामले का खुलासा करते हुए बरामद माल की कीमत एक करोड़ से अधिक होने का दावा करते हुए झपटमारी की शिकार महिलाओं से अपने आभूषण पहचानने की अपील की थी।


मंगलवार की सुबह से ही गाजियाबाद व दिल्ली से सैकड़ों महिलाएं कोतवाली थाने पहुंचीं। वहां प्रदर्शित आभूषणों को पहले देखने की होड़ महिलाओं में लगी थी। कोतवाली थाना प्रभारी योगेश पाठक ने बताया कि साहिबाबाद, सिहानी गेट, कविनगर व दिल्ली की सात महिलाओं ने अपने आभूषणों की पहचान की पुलिस ने उन महिलाओं को ज्वेलरी अपनी होने का प्रमाण लाने कहा गया। पाठक ने बताया कि अधिक भीड़ होने के चलते जो महिलाएं आभूषण नहीं देख पायीं वह बुधवार को फिर से थाने आ सकती हैं।

पकड़ा गया झपटमार का माल खरीदने वाला सुनार
थाना प्रभारी योगेश पाठक ने बताया कि हरीश से पूछताछ के आधार पर पुलिस ने डासना गेट निवासी सुनार गोपाल वर्मा को गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि गोपाल हरीश द्वारा झपटे गए आभूषण को खरीदता था। प्राथमिक जांच में सामने आया है कि वह छह बार हरीश से जूलरी खरीद चुका था। पुलिस ने उसके पास से चोरी की सोने की दो चेन, अंगूठियां व अन्य सामान बरामद करने का दावा किया है।

जूलरी के खरा होने को लेकर चर्चाएं
पुलिस भले ही झपटमार हरीश से बरामद जूलरी के असली होने का दावा करते हुए उसकी कीमत एक करोड़ बता रही हो, लेकिन लोग इसे लेकर संशय में हैं। इसे लेकर शहर में तरह-तरह की चर्चाएं हैं। मंगलवार को कोतवाली थाने पहुंचीं महिलाएं भी कानाफूसी करती दिखाई पड़ीं। वह आशंकित थीं कि जिस जूलरी को वह असली समझ रही हैं वह सोने का पानी चढ़ा या आर्टिफिशियल न हो।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:गाजियाबाद व दिल्ली की सात महिलाओं ने की पहचान