DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लोकसभा में अगली सीट अपनी काबिलियत से मिली: लालू

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को लोकसभा की अगली पंक्ति में सीट दिए जाने संबंधी टिप्पणी पर नाराज लालू ने मंगलवार को पलटवार करते हुए कहा कि लोकसभा में अगली सीट उन्हें किसी के रहमो-करम से नहीं बल्कि अपनी काबिलियत से मिली है।

पटना में मंगलवार को पत्रकारों ने लालू से बातचीत के दौरान उनका ध्यान नीतीश के उस बयान की तरफ दिलाया, जिसमें उन्होंने कहा था कि चार सांसदों की पार्टी राजद के नेता लालू को अगली पंक्ति में किस आधार पर सीट मिली हुई। उन्होंने इस संदर्भ में कांग्रेस और लालू के बीच सांठ-गांठ होने का आरोप लगाया था। इसपर लालू ने कांग्रेस के साथ नीतीश की सांठ-गांठ का आरोप लगाते हुए कहा कि अगर ऐसा नहीं है तो महिला आरक्षण विधेयक पर अपनी पार्टी जदयू के निर्णय के विपरित जाकर नीतीश ने अपने सांसदों से विधेयक के पक्ष में मतदान क्यों कराया।

नीतीश ने आरोप लगाया है कि अगर राजद को मौका मिला तो वह बिहार में आगामी विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना सकता है। लालू ने इस संभावना को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि कांग्रेस का यहां कोई जनाधार नहीं है। लालू ने नीतीश पर ही सरकार बनाने के लिए चुनाव बाद कांग्रेस से हाथ मिलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिवानंद तिवारी ने यह बयान नीतीश के इशारे के बिना नहीं दिया है कि जदयू को अल्पसंख्यकों का मत पाने के लिए भाजपा के साथ संबंध तोड़ लेना चाहिए।

उन्होंने आरोप लगाया कि नीतीश की ओर से जदयू के वरिष्ठ सांसद एनके सिंह चुनाव बाद कांग्रेस से तालमेल के लिए प्रयासरत हैं। लालू ने दावा किया कि नीतीश की नींव अब हिल चुकी है और वे बोरिया-बिस्तर समेटकर हटने की तैयारी में हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लोकसभा में अगली सीट अपनी काबिलियत से मिली: लालू