DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हम सबसे आगे, पर दूसरे भी ज्यादा पीछे नहीं : ओबामा

हम सबसे आगे, पर दूसरे भी ज्यादा पीछे नहीं : ओबामा

अमेरिका राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कहा है कि दुनिया के अन्य देश लगातार पीछा कर रहे हैं, पर जहां तक प्रतिस्पर्धा का सवाल है, तो अमेरिका आज भी काफी आगे है।
   
फेयरफैक्स वर्जीनिया में अर्थव्यवस्था पर अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मैं दुनिया भर गया है और वहां के आर्थिक आंकड़े देखे हैं। यदि आपके पास विकल्प हों, कि आप कौन सा देश चाहते हैं। तो आप अभी भी अमेरिका ही चुनेंगे।
   
उन्होंने कहा कि प्रतिस्पर्धा के मामले में हम अभी भी काफी आगे हैं, हमारे पास दुनिया के सर्वश्रेष्ठ कामगार हैं। हमारी अर्थव्यवस्था दुनिया में सबसे शानदार है। हमारे पास श्रेष्ठ विश्वविद्यालय और सर्वश्रेष्ठ उद्यमी हैं।
   
ओबामा ने कहा कि हमें लंबे समय से चली आ रही समस्याओं से निपटना है। जो हमारी प्रगति के रास्ते में बाधक हैं। हमें यह काम अभी करना होगा। हम अगले 20 या 30 साल का इंतजार नहीं कर सकते, क्योंकि दूसरे देश हमारा पीछा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पिछले दो साल से हम यह काम करने का प्रयास कर रहे हैं।
    
अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपने देशवासियों से कहा कि उनका एख सुस्ती वाला नहीं होना चाहिए। क्योंकि दूसरे देश लगातार हमारा पीछा कर रहे हैं।
    
ओबामा ने कहा कि अमेरिकी अर्थव्यवस्था की गति ऐसी नहीं है, जिससे बेरोजगारी कम हो सके। उन्होंने कहा कि इसके लिए हमें अपनी वर्तमान कर संहिता की उन विसंगतियों को दूर करना होगा, जिनके तहत ऐसी कंपनियों को कर रियायतें मिलती हैं, जो दूसरे देशों में नौकरियों का सृजन करती हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हम सबसे आगे, पर दूसरे भी ज्यादा पीछे नहीं : ओबामा