DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हिंसा के बाद हिसार के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू

हिंसा के बाद हिसार के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू

हरियाणा के हिसार जिले के मय्यड़ गांव और आसपास के इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया। एक दिन पहले ही यहां जाट समुदाय ने आरक्षण की मांग करते हुए नाकाबंदी, हिंसा, तोड़फोड़, लूटपाट और आगजनी की थी और सुरक्षाकर्मियों से झड़पें हुई थीं।

पल-पल बदलते हालात के मद्देनजर जिला अधिकारियों ने सेना से मदद मांगी है और हिंसाग्रस्त इलाकों में ज्यादा पुलिस-बल तैनात किया है। हिसार के उपायुक्त युद्धवीर खालिया ने बताया कि कानून-व्यवस्था और शांति बहाली के लिए मय्यड़ एवं अन्य संवेदनशील गांवों में कर्फ्यू लगाया गया है।

इन इलाकों में सोमवार को हिंसा भड़क उठी थी और बेकाबू प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस को गोलियां चलानी पड़ी थी जिसमें एक व्यक्ति मारा गया था और कई अन्य घायल हो गए थे।

जाट आरक्षण समिति अपने समुदाय के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग की श्रेणी में आरक्षण की मांग कर रही है। प्रदर्शनकारियों ने जिले में जगह-जगह सड़कें बंद कर दी थीं और हिसार-दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग 10 पर यातायात रोक दिया था।

हिसार डिपो के महाप्रबंधक एमएस खुर्ब ने बताया कि हिसार स्थित हरियाणा सड़क परिवहन डिपो से संचालित होने वाली बस सेवाओं को ऐहतियाती तौर पर तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

हिंसा के कारण, हिसार और भिवानी रेलखंड पर रेल सेवा दूसरे दिन भी स्थगित रही। रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि इस इलाके से गुजरने वाली कुछ ट्रेनों को रद्द किया गया है जबकि कुछ अन्य के मार्ग बदले गए हैं।

इस बीच अखिल भारतीय जाट महासभा ने घोषणा की है कि उसके सदस्य अपनी मांग के समर्थन में राज्य के हर जिले में बुधवार को सांकेतिक भूख हड़ताल पर बैठेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हिंसा के बाद हिसार के कुछ हिस्सों में कर्फ्यू