DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज बहुमत साबित करेंगे मुंडा

आज बहुमत साबित करेंगे मुंडा

झारखंड के मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा मंगलवार को विश्वास मत हासिल करेंगे। विधानसभा भवन में जारी नवीकरण कार्य के चलते राज्य के प्रशासनिक प्रशिक्षण संस्थान (एटीआई) में एक दिवसीय विधानसभा सत्र की बैठक होगी जिसमें मुंडा का शक्ति परीक्षण होगा।

उल्लेखनीय है कि मुंडा ने गत शनिवार को राज्य के आठवें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण की थी। उन्होंने दो निर्दलीयों सहित झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो), ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन (आजसू) और जनता दल (युनाइटेड) के 45 विधायकों के समर्थन का दावा किया है।

मुंडा ने सोमवार को बहुमत साबित करने का दावा किया। उन्होंने कहा, ''हम बहुमत साबित कर लेंगे।'' मंत्रिमंडल के विस्तार के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ''जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे।''

झारखंड विधानसभा में वर्तमान में 80 सदस्य है। दो सदस्यों के असामयिक निधन के कारण विधानसभा की संख्या 80 हुई है। राज्य की 82 सदस्यीय विधानसभा में एंग्लो-इंडियन समुदाय के एक सदस्य को मनोनीत किया जाता है। 80 सदस्यीय वर्तमान विधानसभा में भाजपा और झामुमो के 18-18, आजसू के पांच, जद (यु) के दो, कांग्रेस के 13, झारखंड विकास मोर्चा (प्रजातांत्रिक) के 11, राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के पांच और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माले), मार्क्‍सवादी समन्वय समिति, झारखण्ड पार्टी (एक्का), झारखंड जनाधिकार मंच और आरकेपी के एक-एक सदस्य हैं। तीन सदस्य निर्दलीय हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आज बहुमत साबित करेंगे मुंडा