DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आंदोलनकारियों ने ट्रैक उखाड़ा, रेल यातायात प्रभावित

हरियाणा में नौकरियों में जाटों को आरक्षण देने की मांग को लेकर चलाए जा रहे आंदोलन के चलते पंजाब तथा राजस्थान की ओर जाने वाली सड़क तथा रेल सेवा बुरी तरह प्रभावित हुई। हिसार के मयड गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग पर आंदोलनकारियों ने रेलों तथा वाहनों के पहिए जाम कर दिए जिससे पंजाब तथा राजस्थान से रेल तथा सड़क सम्पर्क टूट गया।

जाट आरक्षण संघर्ष समिति के आह्वान पर मयड गांव के समीप सोमवार दोपहर आंदोलनकारियों ने हिसार-हांसी रेलवे ट्रैक उखाड़ दिया जिससे हरियाणा का पंजाब से रेल संपर्क टूट गया। ऐहतियाती तौर पर हालांकि रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा चाकचौबंद कर दी गई है। ट्रेनों के अवरूद्ध रहने से सिरसा, हिसार, हांसी, भिवानी, रेवाड़ी, भठिंडा, कालांवाली सहित इस मार्ग के अन्य स्टेशनों पर यात्रियों को भारी परेशानी से गुजरना पडा।

रेलवे ट्रैक के क्षतिग्रस्त होने से रेवाड़ी से भठिंडा तथा फाजिल्का से रेवाड की ओर जाने वाली गाड़ियां अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाई भठिंडा रेवाडी आरबी ट्रेन रेवाडी जाने की बजाय हिसार से वापिस चली आई। इसी तरह आरएम रेवाडी-फाजिल्का ट्रेन को हांसी स्टेशन पर ही रोकना पड़ा। इसके अलावा इस मार्ग से राजस्थान के श्री गंगानगर को दिल्ली से जोड़ने वाली ट्रेन भी नहीं चल सकी जिससे हरियाणा का राजस्थान से भी सम्पर्क टूट गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आंदोलनकारियों ने ट्रैक उखाड़ा, रेल यातायात प्रभावित