DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

लूकस टेटे के हत्यारे स्वयंभू नक्सली कमांडर सहित चार गिरफ्तार

लूकस टेटे के हत्यारे स्वयंभू नक्सली कमांडर सहित चार गिरफ्तार

बिहार के जमूई और मुंगेर की पुलिस ने अलग-अलग स्थानों से लखीसराय जिले के कजरा थाना क्षेत्र के रामटालनगर गांव के पास गत 29 अगस्त को हुई मुठभेड़ के बाद अपहृत अवर निरीक्षक लूकस टेटे के हत्यारे प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के स्वयंभू सेक्शन कमांडर बाडो कोडा उर्फ श्यामसुंदर कोडा सहित चार नक्सलियों को सोमवार को धर दबोचा।

राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (मुख्यालय) पीके ठाकुर ने बताया कि कोडा को पुलिस ने जमूई जिले लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र से सोमवार को गिरफ्तार किया है।

उन्होंने बताया कि लक्ष्मीपुर थाना अंतर्गत नौडीहा गांव निवासी कोडा की लखीसराय जिले के कजरा थाना क्षेत्र के रामटालनगर गांव के पास गत 29 अगस्त को हुई मुठभेड़ के बाद अपहृत अवर निरीक्षक लूकस टेटे की हत्या और झाझा राजकीय रेल थाना पर हमला कर पुलिसकर्मियों की हत्या और हथियार लूटने के मामले में संलिप्तता रही है।

ठाकुर ने बताया कि लखीसराय जिले के कजरा थाना क्षेत्र के रामटालनगर गांव के पास गत 29 अगस्त को हुई मुठभेड में शामिल तीन अन्य नक्सलियों को आज मुंगेर पुलिस ने कासिम बाजार थाना अंतर्गत बिच्छा गांव से गिरफ्तार किया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार माओवादियों के पास से दो हथियार, दो जिंदा बम और भारी मात्रा में नक्सली साहित्य बरामद किया गया है।
  
उल्लेखनीय है कि उक्त मुठभेड में सात पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे जबकि चार अन्य पुलिसकर्मियों को बंधक बना लिया था जिसमें एक लूकस टेटे की बाद में हत्या कर दी थी और तीन अन्य को मुक्त कर दिया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:लूकस टेटे के हत्यारे स्वयंभू नक्सली कमांडर सहित चार गिरफ्तार