DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेनिंग के नाम पर वॉलेंटियर से वसूली का आरोप

ट्रेनिंग के नाम पर वॉलेंटियर से वसूली का आरोप

कॉमनवेल्थ खेलों को सफलतापूर्वक कराने के लिए नियुक्त किये जा रहे वॉलेंटियरों ने ट्रेनिंग के नाम पर वसूली किये जाने की शिकायत की है। वॉलेंटियरों का आरोप है कि उन्हें नियुक्त करने से पूर्व दी जा रही ट्रेनिंग में 300 से लेकर 1500 रुपये तक वसूले जा रहे हैं। इसे लेकर अब कई वॉलेंटियर ट्रेनिंग बीच में छोड़कर जाने का भी मन बना रहे हैं। सूत्रों का कहना है कि इस मामले में कुछ इंस्टीटय़ूट को फटकार भी लगाई गई है।

इस मामले में आयोजन समिति ने जानकारी से ही इंकार किया। ओसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि ऐसी कोई भी समस्या अथवा शिकायत अब तक उनके सामने नहीं आई है। वालेंटियर खुद ही अपनी सेवा देने के लिए इसमें शामिल हो रहे हैं। लेकिन यदि इस तरह की कोई समस्या है तो जांच कराई जाएगी।

गौरतलब है कि कॉमनवेल्थ खेल के दौरान करीब चालीस हजार से अधिक वॉलेंटियरों की मदद ली जाएगी। आयोजन समिति की ओर से वॉलेंटियरों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। ऐसे वॉलेंटियरों को नोएडा,फरीदाबाद व दिल्ली में ट्रेनिंग दी जा रही है। मॉडल टाऊन से आए अंकित(परिवर्तित नाम),नोएडा सेक्टर-44 से राहुल(परिवर्तित नाम) एवं फरीदाबाद के किशोर(परिवर्तित नाम) व कई अन्य ने कहा कि विभिन्न इंस्टीटय़ूट में उन्हें ट्रेनिंग देने के नाम पर उनसे ट्रेनिंग शुल्क मांगा गया। जिसके बारे में पहले कोई जानकारी नहीं दी गई थी। वॉलेंटियरों का आरोप है कि ट्रेनिंग शुल्क केवल उन्हीं वॉलेंटियर से मांगा जा रहा है,जो इंस्टीटय़ूट के छात्र नहीं हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ट्रेनिंग के नाम पर वॉलेंटियर से वसूली का आरोप