DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दुनिया की नंबर एक जोड़ी बनना दूर नहीं: बोपन्ना

दुनिया की नंबर एक जोड़ी बनना दूर नहीं: बोपन्ना

अमेरिकी ओपन के पुरुष युगल में कैरियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बाद पाकिस्तान के आयसम उल हक कुरैशी के साथ मिलकर पुरुष युगल में दुनिया की छठे नंबर की जोड़ी बनने के बाद रोहन बोपन्ना ने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब उनकी जोड़ी दुनिया की नंबर एक बनेगी।

पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में खेल रहे बोपन्ना और कुरैशी को खिताबी मुकाबले में माइक और बाब ब्रायन ने हराया। यह पूछने पर कि क्या दुनिया की नंबर एक जोड़ी बनना संभावना है तो उन्होंने कहा कि क्यों नहीं, अब हम दुनिया की छठे नंबर की जोड़ी हैं। एक टीम के रूप में निश्चित तौर पर हम दुनिया की नंबर एक जोड़ी बनने को लक्ष्य बना सकते हैं। अगर इस साल ऐसा नहीं हुआ तो अगले सत्र में ऐसा हो सकता है। मुझे ऐसा कोई कारण नजर नहीं आता कि हम वहां नहीं पहुंच सकते।

कुरैशी के साथ अपनी सफल जोड़ी के बारे में बोपन्ना ने कहा कि हालांकि वह कुरैशी को 15 साल से अधिक समय से जानते हैं लेकिन उन्होंने इस साल जनवरी से ही टीम के बारे में गंभीरता से सोचना शुरू किया। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि मैंने युगल को कभी गंभीरता से नहीं लिया लेकिन इस साल हमने इसे गंभीरता से लिया और हमने कई चैलेंजर टूर्नामेंट एक साथ जीते और इस साल जनवरी से ही एक साथ टीम के रूप में काम करने का फैसला किया। मैं कहूंगा कि यह फायदेमंद रहा और हम अच्छा कर रहे हैं। अब लय बरकरार रखने की जरूरत है।

बोपन्ना ने कहा कि इस साल हमने विभिन्न सतहों पर अच्छा प्रदर्शन किया। हमने अमेरिकी ओपन तक अच्छा प्रदर्शन किया जिससे हमारा मनोबल बढ़ा और हम प्रेरित हुए। अधिकतर हम पहला सेट जीतते थे, दूसरा हार जाते और फिर टाईब्रेक जीतते। अमेरिकी ओपन के दौरान हम कभी इस तरह नहीं खेलना चाहते थे और हमने सीधे सेटों में जीतने की कोशिश की।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दुनिया की नंबर एक जोड़ी बनना दूर नहीं: बोपन्ना