DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओएनजीसी ने वेदांता सौदे का ब्यौरा मांगा

ओएनजीसी ने वेदांता सौदे का ब्यौरा मांगा

ओएनजीसी ने कहा है कि उसने अनिल अग्रवाल की वेदांता रिसरोसेज को केयर्न इंडिया के बहुमत के शेयर बेचने के सौदे के संबंध में ब्रिटेन की केयर्न एनर्जी को अनुस्मरण पत्र भेज कर सौदे का ब्यौरा मांगा है।
   
कंपनी ने बंबई शेयर बाजार को बताया कि उसने 10 सितंबर को अमेरिकी कंपनी केयर्न एनर्जी को यह अनुस्मरण-पत्र भेजा है। वेदांता रिसरोसेज ने केयर्न इंडिया में 51 फीसद हिस्सेदारी हासिल करने के लिए 8. 48 अरब डालर की पेशकश की है। केयर्न इंडिया ने भारत में राजस्थान बाड़मेर तेल क्षेत्र समेत 10 तेल परिसंपत्तियों के विकास के अनुबंध हासिल कर रखे हैं।
   
ओएनजीसी केयर्न के राजस्थान ब्लाक में 30 फीसद की हिस्सेदार है। कंपनी ने 30 अगस्त को केयर्न एनर्जी से वेदांता के साथ प्रस्तावित सौदे की विस्तृत जानकारी मांगी थी।
   
ओएनजीसी के कंपनी-सचिव एन के सिन्हा ने केयर्न एनर्जी के मुख्य कार्यकारी बिल गैमल को लिखे पत्र में वेदांता सौदे के बारे में जानकारी मांगी थी और कहा था कि वेदांता को 51 फीसद तक की शेयर बिक्री के लिए उसे सरकार के साथ-साथ ओएनजीसी की भी सहमति लेनी होगी।
   
ओएनजीसी का मानना है कि केयर्न की राजस्थान परियोजना में हिस्सेदार होने के नाते केयर्न इंडिया के शेयर सौदे के रणनीतिक प्रस्ताव पर हां अथवा ना करने का पहला अधिकार उसका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओएनजीसी ने वेदांता सौदे का ब्यौरा मांगा