DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मुंबई इंडियंस की नज़रें पहली जीत पर

मुंबई इंडियंस की नज़रें पहली जीत पर

टूर्नामेंट के पहले मैच में उलटफेर का शिकार होने के बाद सचिन तेंदुलकर की अगुवाई वाली मुंबई इंडियंस चैम्पियंस लीग टवेंटी20 टूर्नामेंट ग्रुप बी के मैच में साउथ ऑस्ट्रेलिया को हराकर पहली जीत दर्ज करने के इरादे से उतरेगी।
    
इंडियन प्रीमियर लीग की उपविजेता टीम के अभियान की शुरूआत निराशाजनक रही जिसे जोहानसबर्ग में टूर्नामेंट के पहले ही मैच में हाइवेल्ड लायंस ने नौ रन से हराया। लायंस को दूसरे मैच में साउथ ऑस्ट्रेलिया ने 11 रन से हराया।
     
मुंबई के लिए बल्लेबाजी चिंता का सबब नहीं है। शानदार फॉर्म में चल रहे तेंदुलकर और शिखर धवन पारी की शुरूआत कर रहे हैं जबकि मध्यक्रम में जेपी डुमिनी और निचले क्रम में कीरोन पोलार्ड जैसे अनुभवी खिलाड़ी हैं।

तेंदुलकर ने पिछले मैच में 42 गेंद में 69 रन बनाए लेकिन बाकी बल्लेबाजों से उन्हें सहयोग नहीं मिला। तीसरे नंबर पर बल्लेबाज़ी कर रहे अंबाती रायुडू और आर सतीश को भी लय हासिल करनी होगी।
    
मुंबई की गेंदबाज़ी की कमान ज़हीर खान के हाथ में होगी। तेज़ गेंदबाज़ रियान मैकलारेन से भी उसे शुरूआती सफलता की उम्मीद रहेगी। ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह और श्रीलंकाई तेज़ गेंदबाज़ लसिथ मलिंगा गेंदबाजों के लिए परेशानी का सबब बन सकते हैं।
    
दूसरी ओर माइकल क्लिंगर की अगुवाई वाली साउथ ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए भारतीय प्रतिद्वंद्वी को हराने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। क्लिंगर भी अच्छे फॉर्म में हैं जिन्होंने पिछले मैच में 67 गेंद में 78 रन बनाए। वहीं केलम फग्र्युसन और ग्राहम मनोउ भी मैच के समीकरण बदल सकते हैं।
    
साउथ ऑस्ट्रेलिया को एक अच्छी शुरूआती साझेदारी की ज़रूरत होगी और डेनियल हैरिस को कप्तान क्लिंगर के साथ अहम भूमिका निभानी होगी। तेज़ गेंदबाज़ शॉन टैट साउथ ऑस्ट्रेलिया के लिए गेंदबाज़ी की शुरूआत करेंगे। उन्होंने पिछले मैच में 36 रन देकर तीन विकेट लिए। तेज़ गेंदबाज़ डेनियल क्रिस्टियन और गैरी पुटलैंड भी उपयोगी साबित हुए हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:मुंबई इंडियंस की नज़रें पहली जीत पर