DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्ट्रॉस को दमदार शतक पड़ा पाकिस्तान पर भारी

स्ट्रॉस को दमदार शतक पड़ा पाकिस्तान पर भारी

कप्तान एंड्रयू स्ट्रॉस के दमदार शतक (126) की मदद से इंग्लैंड ने रविवार को यहां खेले गए दूसरे वनडे क्रिकेट मैच में पाकिस्तान को चार विकेट से मात देकर सीरीज़ में 2-0 की बढ़त बना ली।
 
इंगलैंड ने महज़ तीन गेंद पहले छह विकेट पर 295 रन बनाकर पाकिस्तान को हार का स्वाद चखने के लिए मजबूर कर दिया। इस जीत का श्रेय स्ट्रॉस की शानदार पारी और जोनाथन ट्रॉट (53) के साथ दूसरे विकेट के लिए निभाई गई 146 रनों की साझेदारी को जाता है। अन्य बल्लेबाज़ तो नहीं चल पाए लेकिन इन दोनों बल्लेबाजों का प्रदर्शन ही इंग्लैंड को जीत दिलाने के लिए काफी साबित हुआ।
 
हालांकि पाकिस्तान ने कामरान अकमल (73) असद शफीक (50) और मोहम्मद यूसुफ (46) के बलबूते निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 294 रन बनाकर एक मज़बूत स्कोर खड़ा किया था। लेकिन स्ट्रॉस और ट्रॉट ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। रही-सही कसर पाक गेंदबाजों के दिशाहीन प्रदर्शन ने पूरी कर दी।
 
ओपनर स्ट्रॉस ने 295 के विजई लक्ष्य का पीछा शुरू करते हुए सलामी जोड़ीदार स्टीव डेविस (26) के साथ 43 रन की साझेदारी कर अच्छी शुरूआत दी। उसके बाद उन्होंने ट्रॉट के साथ दूसरे विकेट के लिए 146 रन जोड़कर तो इंगलैंड को जीत के रास्ते पर अग्रसर कर दिया।
 
हालांकि ट्रॉट के आउट होने के बाद इंगलैंड को कोई भी बल्लेबाज़ विकेट पर टिक नहीं पाया लेकिन स्ट्रॉस ने जीत की मंज़िल तक अपनी टीम को पहुंचाने की पूरी व्यवस्था कर दी। जब वह आउट हुए तो इंगलैंड को 47 रनों की और ज़रूरत थी लेकिन माइक यार्डी और टिम ब्रेसनैन ने बाकी काम पूरा कर दिया।
 
पाकिस्तान की ओर से स्पिनर सईद अजमल 52 रनों पर दो विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज़ रहे। शोएब अख्तर, सईद आफरीदी और उमर गुल को भी एक-एक विकेट मिला।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:स्ट्रॉस को दमदार शतक पड़ा पाकिस्तान पर भारी