DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्लीः यमुना का जलस्तर घटना शुरू हुआ

दिल्लीः यमुना का जलस्तर घटना शुरू हुआ

हरियाणा के हथिनीकुंड बैराज से पिछले दिनों भारी मात्रा में छोडे़ गए पानी से उफनती यमुना नदी अब शांत होने लगी है। शनिवार शाम से नदी के जलस्तर में 26 सेंटीमीटर की कमी आने के बावजूद अभी भी यह खतरे के निशान 204.83 मीटर से 1.69 मीटर ऊपर बह रही है।

दिल्ली सरकार के बाढ नियंत्रण कक्ष के अनुसार शनिवार रात से यमुना नदी के जलस्तर में धीरे-धीरे कमी आ रही है और हथिनीकुंड बैराज से पानी भी काफी कम मात्रा में छोडा जा रहा है जिसे देखते हुए जलस्तर में और कमी आने की संभावना है।

शनिवार शाम यमुना नदी का जलस्तर खतरे के निशान से 1.95 मीटर ऊपर 206.78 मीटर पर पहुंच गया था। कई घंटों तक इस स्तर पर स्थिर रहने के बाद जलस्तर में धीरे-धीरे कमी आ रही है। फिलहाल यह खतरे के निशान से 1.69 मीटर ऊपर 206.52 मीटर पर है।

इस बीच गांधी नगर स्थित लोहे वाला पुल रेल और सड़क यातायात के लिए आज लगातार तीसरे दिन बंद रहा जिसके चलते कम दूरी की 21 रेल गाडियों को रद्द किया गया है और 34 ट्रेनों के रूट में बदलाव किया गया। 42 ट्रेनों का रूट कम किया गया है।

प्रशासन का कहना है कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है और आधा जलस्तर घटने से स्थिति में सुधार होगा। यमुना का जलस्तर बढ़ने से शनिवार को कई निचले इलाकों में पानी भर गया था जिसके चलते इन इलाकों में रहने वाले हजारों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्लीः यमुना का जलस्तर घटना शुरू हुआ