DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

चौथी तिमाही में होगा आईओसी और ओएनजीसी का विनिवेश

चौथी तिमाही में होगा आईओसी और ओएनजीसी का विनिवेश

ओएनजीसी और आईओसी का विनिवेश सरकार द्वारा चालू वित्त वर्ष के अंत तक किए जाने की उम्मीद है। इन कंपनियों के विनिवेश से 19000 करोड़ रुपये की राशि जुटने की उम्मीद है।

पेट्रोलियम सचिव एस सुंदरेशन ने शनिवार को पत्रकारों से कहा कि हमारी योजना विनिवेश प्रक्रिया को वित्त वर्ष के अंत तक पूरा करने की है। अंतिम तिमाही तक वर्तमान बाजार मूल्य के हिसाब से हम 18000 से 19000 करोड़ रुपये जुटा सकते हैं।

उन्होंने बताया कि सरकार अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) के जरिये तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम (ओएनजीसी) की पांच प्रतिशत हिस्सेदारी तथा इंडियन आयल कारपोरेशन (आईओसी) की दस प्रतिशत हिस्सेदारी बेचने की योजना बना रही है।

सुंदरेशन ने कहा कि आईओसी के मामले में दस हजार करोड़ रुपये की राशि अतिरिक्त जुट सकती है, क्योंकि आईओसी दस प्रतिशत नए शेयर भी जारी करेगी। पेट्रोलियम सचिव ने कहा कि सरकार की योजना पहले आईओसी और उसके बाद ओएनजीसी का विनिवेश करने की है। मंत्रालय ने आईओसी से पहले ही मर्चेंट बैंकर की तलाश को कह दिया है, जबकि ओएनजीसी के लिए अभी यह तय नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि आईओसी और ओएनजीसी के लिए मर्चेंट बैंकरों की नियुक्ति जल्द कर दी जाएगी।

 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:चौथी तिमाही में होगा आईओसी और ओएनजीसी का विनिवेश