DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

एलआईसी को बीएसएनएल से मिला 4853 करोड़ रुपए का प्रीमियम

एलआईसी को बीएसएनएल से मिला 4853 करोड़ रुपए का प्रीमियम

सार्वजनिक क्षेत्र की जीवन बीमा निगम (एलआईसी) को भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) से एक समूह योजना के तहत 4,853 करोड़ रुपए का मोटा प्रीमियम मिला है। किसी एक कंपनी से मिलने वाली यह अब तक की सबसे बड़ी प्रीमियम राशि है।

बीएसएनएल के कर्मचारियों को उनके अवकाश नकदीकरण योजना के लिए यह बीमा किया गया है। इससे बीएसएनएल के दो लाख 81 हजार कर्मचारियों को सेवानिवृत्ति के समय अवकाश नकदी की सुरक्षा इससे मिलेगी।

एलआईसी के दिल्ली मंडल-एक को यह समूह बीमा पाने में सफलता मिली है।  एलआईसी के यहां जारी वक्तव्य के अनुसार बीएसएनएल निदेशक मंडल ने कर्मचारियों के अवकाश नकदीकरण की देनदारी एलआईसी के सुपुर्द करते हुए उसे 4,852.91 करोड़ रुपए का प्रीमियम भुगतान किया। एलआईसी के प्रबंध निदेशक थॉमस मैथ्यू ने इस संबंध में बीएसएनएल प्रबंधन को पॉलिसी बांड उनके सुपुर्द किया।

एलआईसी ने चालू वित्त वर्ष में जुलाई तक 7,445 करोड़ रुपए का प्रथम प्रीमियम प्राप्त किया। केवल जुलाई महीने में कंपनी को 1,686 करोड़ रुपए का समूह व्यवसाय प्रीमियम प्राप्त हुआ। वर्ष के चार महीनों में कंपनी को समूह बीमा और व्यक्तिगत बीमा में कुल मिलाकर 24,430 करोड़ रुपए का प्रथम प्रीमियम मिला।

एलआईसी इससे पहले बीएसएनएल कर्मचारियों की समूह बचत लिंक्ड बीमा योजना का संचालन भी कर रही है। इसके अलावा बीएसएनएल कर्मचारियों की ग्रैच्युटी योजना भी एलआईसी के पास है। इस लिहाज से कर्मचारियों के हित की विभिन्न योजनाओं के प्रबंधन में बीएसएनएल एलआईसी का सबसे बड़ा ग्राहक बन गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:एलआईसी को बीएसएनएल से मिला 4853 करोड़ रुपए का प्रीमियम