DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आतंकी साए में, मुंबई में ईद और गणेशोत्सव की धूम

आतंकी साए में, मुंबई में ईद और गणेशोत्सव की धूम

मुंबई में आतंकी हमलों की धमकियों से बेपरवाह लोगों ने शनिवार सुबह नमाज अदा करने के बाद एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी। दूसरी तरफ गणेशोत्सव के मौके पर मुंबई के प्रसिद्ध मंदिरों में पूजा अर्चना करने के लिए भक्तों का तांता लगा रहा है। त्योहारों के मद्देनजर शहर में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

शहर के प्रसिद्ध मंदिरों में सुबह से ही लोग भगवान श्रीगणेश की आरती के लिए इक्कठा हो गए थे। वहीं शहर में 200 से अधिक मस्जिदों में ईद के मौके पर नमाज अदा की गई।

मुंबई में हो रही बारिश के बावजूद सुबह से ही मुंबईकर अपने-अपने त्योहारों को मना रहे हैं। प्रमुख त्योहारों को ध्यान में रखते हुए प्रशासन की तरफ से कड़ी चौकसी बरती जा रही है। शहर में 86,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। इसके अलावा सुरक्षाबलों, बम निरोधक दस्तों और डॉग स्क्वॉड की टीमों की भी महत्वपूर्ण स्थानों पर तैनाती की गई है।

शहर में दो विदेशी आतंकवादियों की मौजूदगी की आशंका के चलते पुलिस और राज्य सरकार अपनी तरफ से सुरक्षा व्यवस्था में कोताही का खतरा मोल नहीं लेना चाहती।

मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त हिमांशु राय ने संवाददाताओं को बताया कि पुलिस और राज्य सरकार को मिली खुफिया जानकारी के मुताबिक दो आतंकी कलीमुद्दीन खान उर्फ रमेश्वर पंडित तथा हाफिज शरीफ कुछ समय पहले मुंबई में दाखिल हो चुके हैं।

राय ने बताया कि पुलिस और अपराध शाखा की टीमें गठित की गई हैं और आम लोगों से भी इनको गिरफ्तार करने के लिए मदद मांगी गई है। दोनों आतंकवादियों का स्केच जारी किया जा चुका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आतंकी साए में, मुंबई में ईद और गणेशोत्सव की धूम