DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वांडियार, मैकेंजी ने दिलाई हाईवेल्ड लांयस को जीत

वांडियार, मैकेंजी ने दिलाई हाईवेल्ड लांयस को जीत

कप्तान सचिन तेंदुलकर की 69 रन की अर्धशतकीय पारी के बावजूद स्टार सुसज्जित मुंबई इंडियंस को शुक्रवार को यहां दूसरे चैम्पियंस लीग टवेंटी20 टूर्नामेंट के ग्रुप बी के शुरूआती मैच में दक्षिण अफ्रीका की हाईवेल्ड लायंस के हाथों नौ रन से हार का मुंह देखना पड़ा।

मुंबई इंडियंस ने टास जीतकर मेजबान टीम को बल्लेबाजी का न्यौता दिया, जिसके बाद सलामी बल्लेबाज जोनाथन वांडियार और नील मैकेंजी की धुआंधार अर्धशतकीय पारियों की बदौलत हाईवेल्ड लायंस पांच विकेट पर 186 रन बनाकर चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया और इसके जवाब में तेंदुलकर की टीम निर्धारित ओवरों में छह विकेट गंवाकर 177 रन ही बना सकी।
    
मैन आफ द मैच वांडियार ने 48 गेंद में तीन गगनचुंबी छक्के जड़कर 71 रन बनाए और घरेलू टीम की शानदार पारी की नींव रखी, यह इस बायें हाथ के बल्लेबाज का टवेंटी20 में सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी था।

मैकेंजी ने भी उन्हीं की तरह आक्रामक रूख अख्तियार करते हुए 30 गेंद में नाबाद 56 रन बनाए और टीम को 150 रन के स्कोर के पार किया। मैकेंजी और वांडियार ने 64 रन की साक्षेदारी भी निभाई।

सलामी बल्लेबाज तेंदुलकर ने 42 गेंद में नौ चौके लगाकर 69 रन की अर्धशतकीय पारी से टीम को अच्छी शुरूआत करायी, लेकिन मुंबई इंडियंस की ओर से कोई भी खिलाड़ी मैकेंजी जैसी भूमिका नहीं निभा सका। शिखर धवन 32, जेपी डुमिनी 30 और किरोन पोलार्ड 19 रन बनाकर आउट हो गए।

तेंदुलकर और धवन ने सजग शुरूआत की, टीम ने बिना विकेट गंवाए 83 रन जोड़ लिए थे। लेकिन लायंस के गेंदबाजों ने इस 83 रन की साझेदारी को आगे नहीं बढ़ने दिया और गेंदबाज आरोन फांगिसो ने 10वें ओवर में धवन को 32 रन के स्कोर पर कैच आउट कराया।

अंबाती रायूडू तीन रन जोड़कर रन आउट हो गए। तेंदुलकर और जेपी डुमिनी ने टीम को संभालने की कोशिश करते हुए 42 रन की भागीदारी निभाई। 15वें ओवर में तेंदुलकर ने शेन बर्गर की गेंद को लेग साइड पर खेलने की कोशिश की लेकिन उनके स्टंप उखड़ गये जिससे मेजबान टीम ने राहत की सांस ली।

बर्गर ने 15 गेंद बाद पोलार्ड के रूप में अपना दूसरा विकेट हासिल किया और मुंबई इंडियंस की रही सही उम्मीद पर भी पानी फिर गया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी लायंस की ओर से एलविरो पीटरसन और वांडियार ने अच्छी शुरूआत की, लेकिन दोनों के बीच हुई अफरातफरी से मुंबई इंडियंस ने चौथे ओवर में फायदा उठाते हुए रन आउट से पहला विकेट हासिल किया।

रिचर्ड कैमरान (09) ने क्रीज पर उतरते हुए लसिथ मलिंगा (चार ओवर में 33 रन देकर तीन विकेट) की गेंद पर मिड आन पर चौका जड़ा लेकिन वह भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और अली मुर्तजा की गेंद पर मिड आन पर जहीर खान को कैच दे बैठे।

वान वान जार्सवेल्ड और वांडियार ने मिलकर आठवें ओवर तक स्कोर 50 रन तक पहुंचाया । वांडियार ने हरभजन सिंह पर एक और जहीर खान की गेंद पर लगातार चौके जमाये। इस सलामी बल्लेबाज ने डुमिनी के ओवर में लांग आन पर अपना पहला छक्का जड़ा।

जार्सवेल्ड (13) ने दूसरे छोर पर वांडियार को पूरा सहयोग देने की कोशिश की और एक दो रन बटोरे, लेकिन मलिंगा ने 11वें ओवर में उन्हें पवेलियन भेज दिया जिससे स्कोर 81 रन पर तीन विकेट हो गया।

वांडियार ने 13वें ओवर में एक रन लेकर लायंस की टीम को सैकड़ा पूरा कराया और अगले ओवर में राजागोपाल सतीश के ओवर में चौका जड़कर अपना अर्धशतक पूरा किया । इस सलामी बल्लेबाज ने पोलार्ड की गेंद पर चौका लगाने के बाद 17वें ओवर में मलिंगा के ओवर में मिडविकेट पर एक और छक्का जड़ा । लेकिन एक और बड़ा शाट लगाने के प्रयास में वह विकेट गंवा बैठे।

तेंदुलकर ने उनका कैच पकड़ा। मलिंगा ने इसी ओवर की अंतिम गेंद पर रोबर्ट फ्राइलिंक (01) को अपना तीसरा शिकार बनाया। मैकेंजी ने इसके बाद पारी संभाली और अगले ओवर में मुर्तजा की गेंद पर लगातार चौके जमाए। 20वें ओवर में उन्होंने जहीर की गेंद पर छक्का और चौका जड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में मदद की।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:वांडियार, मैकेंजी ने दिलाई हाईवेल्ड लांयस को जीत