DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

इंडो-पाक एक्सप्रेस जोड़ी हारी, ब्रायन बंधुओं ने जीता नौंवा ग्रैंडस्लैम

इंडो-पाक एक्सप्रेस जोड़ी हारी, ब्रायन बंधुओं ने जीता नौंवा ग्रैंडस्लैम

भारतीय टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और पाकिस्तान के आयसम उल हक कुरैशी को शुक्रवार को यहां अमेरिकी ओपन के पुरूष युगल फाइनल में अमेरिका के शीर्ष वरीय बाब और माइक ब्रायन बंधुओं से सीधे सेटों में हार का सामना करना पड़ा, जिससे इंडो पाक एक्सप्रेस जोड़ी की ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने की तमन्ना अधूरी रह गई ।
    
ब्रायन बंधुओं ने 16वीं वरीयता प्राप्त बोपन्ना-कुरैशी की जोड़ी को डेढ़ घंटे तक तक चले मुकाबले में 7-6, 7-6 से शिकस्त दी। भारत और पाकिस्तान के खिलाडिम्यों की जोड़ी पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के फाइनल में पहुंची थी, बोपन्ना़-कुरैशी इसमें जीत की आस लगाए थे लेकिन उन्हें उपविजेता जोड़ी बनकर ही संतोष करना पड़ा।

ब्रायन बंधुओं का यह कुल नौंवा और फ्लशिंग मिडोज पर तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब था। यह इस साल यह उनका दूसरा ग्रैंडस्लैम खिताब था। बोपन्ना और कुरैशी ने वाशिंगटन के क्वार्टरफाइनल में ब्रायन बंधुओं को हराया था लेकिन शुक्रवार को वे वैसा प्रदर्शन नहीं दोहरा सके।

बोपन्ना-कुरैशी भले ही खिताब नहीं जीत सके हों, लेकिन उन्होंने साफ संदेश दिया कि खेल भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्तों को सुधारने में मदद कर सकते हैं । उन्होंने स्टॉप वार, स्टार्ट टेनिस (लड़ाई रोको, टेनिस खेलो) स्लोगन की टीशर्ट भी पहनी थी, जिससे दोनों देशों में शांति का संदेश दिया जा सके।

बोपन्ना ग्रैंडस्लैम खिताब जीतने वाले चौथे भारतीय खिलाड़ी बनने की कोशिश में जुटे थे, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। कुरैशी के लिये यह काफी दुखद रहा क्योंकि उन्हें गुरुवार को मिश्रित युगल में भी हार का सामना करना पड़ा था और शुक्रवार को पुरूष युगल में भी ऐसा ही हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:इंडो-पाक एक्सप्रेस जोड़ी हारी, ब्रायन बंधुओं ने जीता नौंवा ग्रैंडस्लैम