DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हरियाणा में चार नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे

हरियाणा की स्वास्थ्य मंत्री गीता भुक्कल ने कहा है कि आर्थिक प्रोत्साहन पैकेज के अंतर्गत चार मेडिकल कालेज खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि जिला सोनीपत में खानपुर (नलहार) जिला मेवात में नलहार करनाल में कल्पना चावला मेडिकल कालेज और फरीदाबाद में गोल्ड फील्ड मेडिकल संस्थान खोला जाएगा। वह शुक्रवार को राजकीय चिकित्सा कॉलेज एवं अस्पताल (जीएमसीएच) के वार्षिक समारोह में चिकित्सकों तथा छात्रों को सम्बोधित कर रही थीं।

उन्होंने जीएमसीएच के गरीब रोगियों को पांच लाख रुपए का दान देने के घोषणा की। भुक्कल ने कहा कि राज्य ने स्वास्थ्य क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया है। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन लागू करने में हरियाणा का देश में दूसरा स्थान है जरूरतमंद लोगों को उनके घर द्वार पर स्वास्थ्य देखभाल सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए अनेक निर्णय लिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना के अन्तर्गत पंडित बीडी शर्मा पीजीआईएमएस रोहतक के उन्नयन के बाद गुडगांव, हिसार, भिवानी, फरीदाबाद, सोनीपत और रोहतक में छह जिला अस्पतालों का दर्जा बढ़ाकर उन्हें सुपर स्पैशिलिटी अस्पताल बनाया जाएगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हरियाणा में चार नए मेडिकल कॉलेज खुलेंगे