DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दो संदिग्ध आतंकवादी मुंबई में घुसे, हाई अलर्ट घोषित

दो संदिग्ध आतंकवादी मुंबई में घुसे, हाई अलर्ट घोषित

मुंबई में गड़बड़ी फैलाने के इरादे से घुसे दो आतंकवादी संभवत: दो दिन पहले ही शहर में आए थे और इनमें से एक पाकिस्तान का जबकि दूसरा बांग्लादेशी है।

सरकारी सूत्रों ने बताया कि दोनों आतंकवादियों का इरादा संभवत: गणेश चतुर्थी और ईद के त्यौहारों या राष्ट्रमंडल खेलों की क्वींस बैटन मुंबई पहुंचने के मौके पर गड़बड़ी फैलाने का है। उन्होंने बताया कि ये दोनों आतंकवादी या तो लश्कर ए तय्यबा या फिर हूजी के हो सकते हैं।

सूत्रों ने कहा कि इन आतंकवादियों के फोटो जारी किए गए हैं और उम्मीद है कि आम जनता की मदद से उन्हें पकडने में सफलता मिलेगी। यह पूछने पर कि ये आतंकवादी मुंबई कब आये, सूत्रों ने कहा कि हाल फिलहाल में उन्होंने शहर में प्रवेश किया है। संभवत: वे दो दिन पहले आये।

इस सवाल पर कि ये वस्तुत: आतंकवादी हैं या फिर संदिग्ध आतंकवादी, सूत्रों ने कहा कि ये आतंकवादी हैं, संदिग्ध नहीं। सूत्रों के मुताबिक मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र में हाई एलर्ट कर दिया है जबकि त्यौहारों के मद्देनजर अन्य राज्यों को भी एलर्ट रहने के लिए कहा गया है।

इस बीच मुंबई के संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) हिमांशु राय ने कहा कि इन आतंकवादियों में से एक 28 वर्षीय कलीमुद्दीन खान जबकि दूसरा हाफिज शरीफ है। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद जनता को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। ये दोनों आतंकवादी भीड़भाड़ वाले इलाकों में गडबडी फैलाने का इरादा लेकर शहर में घुसे हैं।
   
आतंकवादियों को पकड़ने के लिए केन्द्रीय खुफिया और सुरक्षा एजेंसियों तथा मुंबई पुलिस की सभी इकाइयों के बीच समन्वय चल रहा है। राय ने कहा कि आतंकवादियों को पकडने के लिए कई टीमों का गठन किया गया है । पुलिस ने दो हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं, जिन पर कोई भी व्यक्ति इन आतंकियों के बारे में सूचना दे सकता है। ये नंबर 22633333 और 22625020 हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दो संदिग्ध आतंकवादी मुंबई में घुसे, हाई अलर्ट घोषित