DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नक्सली मुठभेड़ में थाना प्रभारी शहीद, एसटीएफ जवान घायल

झारखंड के दुमका जिले में कांठीकुंड थाना क्षेत्र के ताल पहाड़ी के घने जंगलों में शुक्रवार को तड़के पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ में जामा थाना प्रभारी शहीद हो गया जबकि विशेष कार्य बल (एसटीएफ) का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसटीएफ के घायल जवान रवि शंकर सिंह को हेलीकॉप्टर से बेहतर ईलाज के लिए राजेन्द्र आयुर्विज्ञान संस्थान (रिम्स) रांची भेजा गया है। इस मुठभेड में थाना प्रभारी सतानंद शहीद हो गया।

राज्य के पुलिस महानिदेशक नैयाज अहमद पुलिस महानिरीक्षक अभियान बीके पांडेय समेत कई वरिष्ठ अधिकारी हेलीकॉप्टर से यहां पहुंचे और घटना के सम्बन्ध में विस्तृत जानकारी ली तथा तथा घटनास्थल की ओर रवाना हो गए। इस बीच राज्य पुलिस मुख्यालय के प्रवक्ता और पुलिस महानिरीक्षक आरके मल्लिक ने जामा थाना प्रभारी की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया।

उन्होंने बताया कि थाना प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस बल ताल पहाड़ी के क्षेत्रों में नक्सलियों के छुपे होने की सूचना पर छापामारी के लिए रवाना हुआ था। अभियान शुरू होते ही पहले से घात लगाए बैठे नक्सली दस्तों ने पुलिस बल पर हमला बोल दिया जिसमें थाना प्रभारी शहीद हो गए और एक जवान घायल हो गया। उन्होंने कहा कि ताल पहाड़ी के जंगल में अब भी 15-20 उग्रवादियों के छिपे होने की आशंका है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नक्सली मुठभेड़ में थाना प्रभारी शहीद, एसटीएफ जवान घायल