DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूपी में 6500 किमी सड़कों का नवीनीकरण कराया जायेगा

उत्तर प्रदेश सरकार ने बाढ़ व वर्षा के कारण प्रदेश के विभिन्न भागों में कट गयी अथवा टूट गयी सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर ठीक कराने तथा विशेष अभियान चलाकर अक्टूबर माह तक 6500 किमी सड़कों का नवीनीकरण करने का निर्णय किया है। प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री नसीमुद्दीन सिद्दीकी की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई विभागीय बैठक में उक्त आशय का निर्णय लिया गया, जिसमें सड़क निर्माण कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिये जाने तथा कार्यों को समय सीमा में पूरा किये जाने के निर्देश दिये गये हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मनरेगा के अन्तर्गत अधिक से अधिक कार्य कराने का कहा गया है तथा इस कार्य में लापरवाही बरतने वाले अभियंता को दंडित करने के निर्देश दिये गये हैं।

सूत्रों ने बताया कि लोक निर्माण विभाग द्वारा 5873 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृतियां जारी कर दी गयी है। इस धनराशि का समय से उपयोग होना चाहिए। चालू वर्ष मे अगस्त माह तक 25 प्रतिशत से कम व्यय करने वाले जिले हरदोई, सुल्तानपुर, मैनपुरी, देवरिया तथा इटावा के अभियंताओं के विरुद्ध कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये गये हैं।

सूत्रों ने बतया कि लोक निर्माण मंत्री ने नवीनीकरण कार्यों मे सबसे कम भौतिक प्रगति वाले जिले बागपत, इटावा, आजमगढ, मथुरा तथा बलिया के अभियंताओं के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूपी में 6500 किमी सड़कों का नवीनीकरण कराया जायेगा