DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

डेंगू ने दी लखनऊ में दस्तक

उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री रामअचल राजभर के पिछले सप्ताह डेंगू से ग्रस्त होने के बाद अब राजधानी लखनऊ में तीन पुलिसकर्मियों सहित 10 लोग मच्छर काटने से फैलने वाली इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आ गये है, जिन्हें उपचार के लिए छत्रपति शाहू जी महाराज चिकित्सा विश्वविद्यालय, पीजीआई तथा अन्य अस्पतालों में भर्ती कराया गया है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, लखनऊ के महानगर थाने में कार्यरत आठ पुलिसकर्मियों के डेंगू की चपेट में होने की आशंका थी। इनमें से तीन पुलिसकर्मियों की रिपोर्ट में इनके डेंगू से संक्रमित होने की पुष्टि हुई, जबकि अन्य पांच की रिपोर्ट आना अभी बाकी है, लेकिन डेंगू से ग्रस्त होने की आशंका के चलते इनका इलाज किया जा रहा है।

जिन तीन पुलिसकर्मियों को डेंगू बीमारी की पुष्टि हो गयी है, उनका लखनऊ के डां राममनोहर लोहिया अस्पताल में इलाज चल रहा जबकि डेंगू से ग्रस्त होने की आशंका वाले अन्य पांच पुलिसकर्मी छुट्टी लेकर अपने घर चले गये हैं और वहीं इलाज करा रहे हैं।

प्रदेश के परिवहन मंत्री राजभर पिछले सप्ताह डेंगू की चपेट में आ गये थे। उन्हें उपचार के लिए पीजीआई में भर्ती कराया गया और कल ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली।

लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ए के शुक्ला से राजधानी लखनऊ में फैल रही बीमारी के बारे में पूछे जाने पर बताया कि इस मच्छर जनित बीमारी की रोक थाम के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। इसके अंतर्गत सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है और पोखरों तथा अन्य स्थानों पर खड़े पानी में दवाओं का छिड़काव किया जा रहा है। शुक्ला ने बताया कि वे नागरिकों से सफाई पर विशेष ध्यान देने तथा कूलरों आदि में पानी न भरने की अपील करेंगे ताकि इस बीमारी पर काबू पाया जा सके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:डेंगू ने दी लखनऊ में दस्तक