फोटो गैलरी

Hindi Newsबिहार में 30 सीटों पर लड़ेगी माकपा

बिहार में 30 सीटों पर लड़ेगी माकपा

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव प्रकाश करात ने गुरुवार को घोषणा की कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से उनकी पार्टी 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पटना में पत्रकारों से चर्चा करते...

बिहार में 30 सीटों पर लड़ेगी माकपा
एजेंसीThu, 09 Sep 2010 07:27 PM
ऐप पर पढ़ें

मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के महासचिव प्रकाश करात ने गुरुवार को घोषणा की कि बिहार की 243 विधानसभा सीटों में से उनकी पार्टी 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए करात ने कहा कि उनकी पार्टी केवल वामपंथी विचारधारा रखने वाली पार्टियों से ही तालमेल कर सकती है। उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ गुरुवार को हुई बैठक में राज्य में 30 सीटों पर चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया।

करात ने कहा कि उनकी पार्टी हिंदी भाषी क्षेत्रों में खास ध्यान दे रही है। उन्होंने केंद्र और राज्य सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि आज पूरे देश में महंगाई, बेरोजगारी और गरीबी बढ़ गई है लेकिन कोई भी दल इन समस्याओं को दूर करने की दिशा में पहल नहीं कर रहे।

उन्होंने कहा कि बिहार, उड़ीसा तथा पश्चिम बंगाल के सूखाग्रस्त जिलों में अनाज बंटवाना आवश्यक है जिससे लोगों को कम से कम भोजन तो नसीब हो सके। राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विवाद पर उन्होंने कहा कि इस मामले में दोनों पक्षों को न्यायालय के आदेश का पालन करना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें