DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे दागी खिलाड़ी: पीसीबी

जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे दागी खिलाड़ी: पीसीबी

स्पाट फिक्सिंग में फंसे पाकिस्तान के तीनों खिलाड़ी अगले कुछ दिनों में स्वदेश लौट आएंगे जबकि तेज गेंदबाज वहाब रियाज क्रिकेट जगत को झकझोरने वाले इस स्कैंडल के सिलसिले में 14 सितंबर को पुलिस के समक्ष अपनी सफाई पेश करेंगे।

पीसीबी अध्यक्ष एजाज बट ने इसका खुलासा करते हुए संवाददाता सम्मेलन में कहा कि तीनों खिलाड़ी स्वदेश लौटेंगे क्योंकि उनके खिलाफ किसी तरह की पुलिस आरोप नहीं लगाए गए हैं और उनके इधर-उधर जाने पर रोक नहीं लगी है। बट ने कहा कि उनसे नौ घंटे तक पूछताछ की गई थी। यदि कुछ उनके खिलाफ जाता तो उनको गिरफ्तार कर लिया जाता। बट ने हालांकि यह नहीं बताया कि पुलिस रियाज से क्यों पूछताछ करेगी। उन्होंने कहा कि पुलिस ने कहा है कि वहाब रियाज को भी 14 सितंबर को पूछताछ के लिए मौजूद रहना चाहिए और हमने लंदन की इसकी व्यवस्था की है।
 
रियाज चौथे पाकिस्तानी खिलाड़ी होंगे जिनसे पुलिस पूछताछ करेगी। टेस्ट कप्तान सलमान बट, मोहम्मद आसिफ और मोहम्मद आमिर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने पिछले सप्ताह अस्थायी तौर पर निलंबित कर दिया था। ब्रिटिश टैबलायड न्यूज आफ द वर्ल्ड ने पिछले महीने बट, आसिफ और आमिर पर इंग्लैंड के खिलाफ लार्ड्स टेस्ट के दौरान जानबूझकर नोबाल फेंकने के लिए रिश्वत लेने का आरोप लगाया था।

कल यहां लौटने वाले बट ने कहा कि स्काटलैंड यार्ड ने निलंबित खिलाड़ियों के खिलाफ अभियोग संबंधी किसी तरह की सामग्री भी नहीं दी है। उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों पर आरोप तय नहीं किए गए हैं और उनके इधर उधर जाने पर भी रोक नहीं है इसलिए हमने पुलिस को सूचित किया कि वे अगले कुछ दिन में स्वदेश लौट आएंगे।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पुलिस के साथ सहयोग जारी रखेगा। हम इस मामले की तह तक जाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। बट ने कहा कि इस मामले की जांच चल रही है इसलिए वह इस पर विस्तार से बात नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि 29 अगस्त को स्काटलैंड यार्ड पुलिस उस होटल में आई थी जहां खिलाड़ी ठहरे थे। उनके पास 13 खिलाड़ियों के कमरों की जांच का वारंट था। पीसीबी प्रमुख ने कहा कि वह खिलाड़ियों से जुड़ा कुछ सामान ले गए थे लेकिन उन्होंने हमें अभियोग संबंधी कोई दस्तावेज नहीं दिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जल्द ही पाकिस्तान लौटेंगे दागी खिलाड़ी: पीसीबी