DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रूस के काकेसस शहर में विस्फोट, 17 की मौत

रूस के काकेसस शहर में विस्फोट, 17 की मौत

रूस के उत्तरी ओसेतियन क्षेत्र में काकेसस शहर के एक बाजार में हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 17 व्यक्ति मारे गए और 130 से अधिक लोग घायल हो गए।

इंटरफैक्स संवाद समिति ने उत्तरी ओसेतिया सरकार के सूत्रों के हवाले से बताया कि हमलावर एक वोल्गा कार में आया और बाजार के प्रवेश द्वार पर कार को उड़ा दिया। यह इस अशांत क्षेत्र में सबसे भयंकर आतंकवादी हमलों में एक था।

उत्तरी ओसेतिया के गृह मंत्रालय ने बताया कि कम से कम 17 व्यक्ति मारे गए हैं जबकि 130 से अधिक घायल हो गए। मारे गए लोगों में ज्यादातर दिहाड़ी मजदूर थे और वहां काम की तलाश में खड़े थे। अधिकारियों ने कहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है कि अस्पताल पहुंचाए गए घायलों में 80 से ज्यादा की हालत गंभीर बताई गई है।

एस के पी जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया कि विस्फोटक की क्षमता 33-40 किलोग्राम टीएनटी के बराबर थी। पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है और आपातकालीन सेवा दल को मौके पर भेजा गया है।

प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन ने गुरुवार के हमले को रूसी नागरिकों के बीच नफरत का बीज बोने का प्रयास बताया है जबकि राष्ट्रपति दमित्री मेदवेदेव ने हताहतों की मदद में समन्वय के लिए अपने शीर्ष अधिकारी को काकेकस भेजा है। विस्फोट इतना शक्तिशाली था कि उससे पास के मकानों के शीशे चटक गए। विस्फोट के बाद आसपास के इलाकों में दहशत फैल गई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:रूस के काकेसस शहर में विस्फोट, 17 की मौत