DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

फेडरर, जोकोविच और वोज़्नियाकी सेमीफाइनल में

फेडरर, जोकोविच और वोज़्नियाकी सेमीफाइनल में

पांच बार के चैंपियन स्विट्ज़रलैंड के रोजर फेडरर और तीसरी वरीय सर्बिया के नोवाक जोकोविच तथा महिलाओं में गत उपविजेता डेनमार्क की कैरोलीन वोज़्नियाकी और रूस की वेरा ज्वोनारेवा ने आसान जीत के साथ वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लेम यू एस ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।
 
दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने बुधवार को यहां क्वार्टरफाइनल में पांचवीं वरीय स्वीडन के रोबिन सोडरलिंग को लगातार सेटों में 6-4, 6-4, 7-5 से हराकर लगातार सातवीं बार इस टूर्नामेंट सेमीफाइनल में जगह बना ली। इसके साथ ही उन्होंने सोडरलिंग के हाथों इस वर्ष फ्रेंच ओपन के क्वार्टरफाइनल में मिली हार का बदला भी चुकता कर लिया।
 
सेमीफाइनल में फेडरर का मुकाबला जोकोविच से होगा जिन्होंने 17वीं वरीय फ्रांस के गेल मोंफिल्स को 7-6,6-1, 6-2 से हराकर लगातार चौथी बार यू एस ओपन के अंतिम चार में जगह बनाई। वर्ष 2007 में उन्हें फाइनल में और पिछले दो वर्ष सेमीफाइनल में फेडरर के हाथों शिकस्त का सामना करना पड़ा था।
 
उधर महिला वर्ग में गत उपविजेता और शीर्ष वरीय वोज़्नियाकी ने स्लोवाकिया की डोमिनका चिबुलकोवा को लगातार सेटों में 6-2, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल की राह पकड़ी। वोज़्नियाकी ने इस वर्ष अब तक शानदार प्रदर्शन किया है और चार खिताब अपने नाम किए हैं।
 
लगातार दूसरी बार यू एस ओपन के फाइनल में जगह बनाने के लिए वोज़्नियाकी को सातवीं वरीय और विंबलडन उपविजेता ज्वोनारेवा की चुनौती का सामना करना पड़ेगा जिन्होंने 31वीं सीड एस्तोनिया की केइया केनेपी को 6-3, 7-5 से हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:फेडरर, जोकोविच और वोज़्नियाकी सेमीफाइनल में