DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दबंग के आड़े कोई न आया..

दबंग के आड़े कोई न आया..

जो लोग अपने फेवरेट गीत पर या हीरो के दमदार डायलॉग पर सिनेमा हॉल में सिक्के उछालने के शौकीन हैं, वे जरा छुट्टे पैसे लेकर सिनेमा देखने जाएं। सलमान खान की फिल्म ‘दबंग’ आज रिलीज हो रही है। और जैसा हाइप इस फिल्म के लिए क्रिएट हुआ है, उसे देखते हुए लगता है कि आज शाम तक कहीं न कहीं से दबंगई की कोई घटना की खबर आवे ही आवे। 

वैसे इस फिल्म के बारे में सलमान खान की फैन कही जाने वाली एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी ने ऐलान कर ही दिया है कि अगर ये फिल्म हिट नहीं हुई तो वह अपना नाम बदल कर मंगल पांडे रख लेंगी। और तो और निर्माता-निर्देशक मनोज कुमार ने भी इस फिल्म को देख कर कहा, ‘ये फिल्म देख कर तो कोई भी दबंग बन सकता है।’ गौरतलब है कि गत सोमवार को जब इस फिल्म का प्रीमियर मुंबई में हुआ तो इंडस्ट्री के तमाम हैवीवेट सितारे मौजूद थे। सलमान के करीबी माने जा रहे आमिर खान भी प्रीमियर पर पहुंचे। यानी सलमान ने ऑफ स्क्रीन भी अपनी दबंगई जारी रखी, जिसमें दोस्ताना व्यवहार भी शामिल था।

तो चलिए पहले एक नजर डाली जाए इस फिल्म की कहानी और स्टार कास्ट पर। ‘दबंग’ में सलमान के साथ अपना डेब्यू करने जा रही हैं सोनाक्षी सिन्हा, जो शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी हैं। फिल्म का प्रोडक्शन सलमान खान के भाई अरबाज खान ने किया है और फिल्म में उनकी भाभी मलाइका अरोड़ा खान का एक आइटम गीत भी है, जिसने खासा उधम काट रखा है। गीत मुन्नी बदनाम हुई.. की फिल्म की रिलीज से पहले ही काफी धूम है। अनुभव कश्यप द्वारा निर्देशित फिल्म ‘दबंग’ कहानी है चुलबुल पांडे नामक एक ऐसे इंस्पेक्टर की, जिसकी लाइफ के फंडे उसके नाम की ही तरह हैं।

एक पुलिस इंस्पेक्टर के भेष में चुलबुल पांडे खुद किसी गुंडे से कम नहीं है। उसका ये रूप गुंडों को उनकी गुंडई से नीचे उतारने में मदद करता है। बेशक वह एक भ्रष्ट पुलिस अफसर है, लेकिन उसके दिल में भी लवेरिया फुदकता है। खासतौर से जब वह रज्जो (सोनाक्षी) को देखता है।

चुलबुल ऐसा क्यों है, इसके पीछे एक लंबी कहानी है, जो उसके पिता के देहांत से जुड़ी है। बचपन में चुलबुल के पिता की मौत के बाद उसकी मां (डिंपल कपाड़िया) प्रजापति पांडे (विनोद खन्ना) से शादी कर लेती है। प्रजापति का बड़ा बेटा माखनचंद (अरबाज खान) चुलबुल को पसंद नहीं करता तो उधर चुलबुल भी उसे कभी नरम तो कभी गरम वाले अंदाज में पेश आता है।

ऐसे में जब उसकी जिंदगी में रज्जो आती है तो उसकी लाइफ बिलकुल बदल जाती है। चुलबुल की लाइफ में उठापटक जारी रहती है, क्योंकि छेदी सिंह (सोनू सूद) भी उसे चैन से जीने नहीं देना चाहता।

वैसे, सलमान के रूप में चुलबुल पांडे का आतंक पहले से ही इतना फैल चुका है कि आज कोई हिन्दी फिल्म रिलीज ही नहीं हो रही है। हिन्दी तो क्या, हॉलीवुड से भी केवल एक ही फिल्म रिलीज हो रही है। नाम है ‘रेजिडेंट ईवल 4’, जिसमें मिला जोवोविच हैं। कहा जा सकता है कि अगर सलमान एक्शन के बादशाह हैं तो मिला की गिनती हॉलीवुड की एक्शन क्वीन के रूप में की जाती है। उनकी ज्यादातर फिल्में एक्शन बेस्ड होती हैं। ‘फिफ्थ एलिमेंट’ से लेकर ‘रेजिडेंट ईवल’ सिरीज तक उन्होंने तमाम फिल्मों में एक्शन बेस्ड रोल ही किए हैं। वे इस फिल्म के सीक्वल से सलमान को भी टक्कर देंगी या नहीं, ये तो आने वाले तीन दिनों में साफ हो जाएगा, लेकिन ये जरूर कहा जा सकता है कि जिन लोगों को वीकेंड में ‘दबंग’ की टिकट न मिले तो वह मिला की ‘रेजिडेंट ईवल 4’ बेझिझक देख सकते हैं। ‘रेजिडेंट ईवल 4 : आफ्टरलाइफ’ में  इस बार मिला अपने दुश्मनों से अलास्का में भिड़ती हुई नजर आएंगी। जिस खतरनाक वायरस से वह पिछले भाग में लड़ती नजर आईं थी, उसे उन्हें इस भाग में भी झेलना पड़ेगा, लेकिन इस बार उनके साथ होंगी अली लार्टर। फिल्म का निर्देशन पॉल डब्ल्यू एस. एंडरसन ने किया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दबंग के आड़े कोई न आया..