DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनुसूचित जाति बहुल गांवों में बनेंगे खेल स्टेडियम

हरियाणा के खेल मंत्री गोपाल कांडा ने कहा है कि राज्य में अनुसूचित जाति के युवाओं का खेलों में रुझान बढ़ाने के लिए अनुसूचित जाति बहुल गांवों मे खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जाएगा तथा इस योजना पर करीब छह करोड़ रुपए की राशि खर्च की जाएगी। कांडा ने कहा कि इनमें से सिरसा जिले के तीन गांवों खुईया मलकाना, कोटली और मसीतों में स्टेडियम बनाए जाएंगे। इन तीनों स्टेडियमों पर 38 लाख 43 हजार रुपए की राशि खर्च होगी।

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की इस योजना के तहत खेल स्टेडियमों के निर्माण के लिए उन गांवों का चयन किया गया है जिनमें अनुसूचित जाति के लोगों की संख्या 50 प्रतिशत से अधिक है। इन स्टेडियमों के निर्माण के लिए पांच प्रतिशत राशि सम्बंधित गांव की पंचायतों द्वारा जमा कराई गई है। इसके अतिरिक्त ग्राम पंचायतों ने स्टेडियमों के लिए चार एकड़ भूमि भी निशुल्क उपलब्ध कराई है।

कांडा ने बताया कि सिरसा जिले में राजीव गांधी योजना के तहत आठ स्टेडियमों का निर्माण कराया जा चुका है। प्रत्येक खंड में बनाए गए इन स्टेडियमों के निर्माण पर 60 लाख रुपए की लागत आई है। जिले के 24 और गांवों में भी खेल स्टेडियमों का निर्माण किया जाएगा। इस सम्बंध में प्रस्ताव मुख्यालयों को भेजे जा चुके हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:अनुसूचित जाति बहुल गांवों में बनेंगे खेल स्टेडियम