DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में 2 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद जिले में मंगलवार को जहरीली शराब से हुई सात लोगों की मौत के मामले में पुलिस ने बुधवार को एक महिला सहित दो आरोपियों को गिरफ्तार किया। लापरवाही के आरोप में पुलिस और आबकारी विभाग के सात पुलिसकर्मी निलंबित कर दिए गए हैं।
 
जिले के मऊआइमा कस्बे के आस-पास के देवापुर, कजियानाकलां और मुस्तफाबाद गांवों के संतोष, फुल्लन, खुल्लू, कल्लू, राकेश, मक्खन और अशोक की जहरीली शराब पीने से मौत हुई थी। इलाहाबाद के पुलिस अधीक्षक विनोद मिश्रा ने बताया कि गुलाब सिंह और तारा देवी नामक दो आरोपियों को दोपहर बाद गिरफ्तार किया गया। मुख्य आरोपी नाटे और हिरओम फिलहाल फरार हैं।

पुलिस के मुताबिक मऊआइमा कस्बे में नाटे नामक व्यक्ति अन्य लोगों के साथ मिलकर शराब की अवैध बिक्री करता था। मौत के शिकार हुए लोगों ने उससे मंगलवार को शराब खरीदी थी। मिश्रा ने कहा कि नाटे की गिरफ्तारी के लिए विभिन्न स्थानों पर लगातार दबिश दी जा रही है। जल्द ही उसे और एक अन्य फरार आरोपी को पकड़ लिया जाएगा।

पुलिस ने नाटे के घर पर छापेमारी कर बड़ी मात्रा में कच्ची शराब तथा झारखण्ड में निर्मित देसी शराब के सैकड़ों पाउच बरामद किए हैं। घटना की मजिस्ट्रेटी जांच उप-जिलाधिकारी (इलाहाबाद) एवं संयुक्त आबकारी आयुक्त द्वारा की जा रही है। मृतकों के परिजनों को जिला प्रशासन की तरफ से बीस-बीस हजार रुपये की सहायता राशि दी गई है।

मिश्रा ने बताया कि देर रात जांच के बाद स्पष्ट हुआ कि छह लोगों की मौत जहरीली शराब पीने से हुई। एक अन्य की मौत की पुष्टि बुधवार को हुई। इससे पहले प्रथम दृष्टया लापरवाही सामने आने के बाद मऊआइमा चौकी प्रभारी सहित चार पुलिसकर्मियों एवं आबकारी निरीक्षक सहित तीन आबकारी कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:जहरीली शराब से हुई मौत के मामले में 2 गिरफ्तार