DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

संयुक्त सचिव रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

पंजाब सतर्कता ब्यूरो ने अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग में तैनात संयुक्त सचिव टीके गोयल को बुधवार को 50 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। ब्यूरो के पुलिस महानिरीक्षक एवं निदेशक बीके बावा ने बताया कि गोयल को लघु सचिवालय स्थित उसके कार्यालय से उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह कपूरथला जिले के बेगोवाल गांव के निवासी जार्ज शुभ से रिश्वत ले रहा था।

उन्होंने कहा कि जार्ज शुभ ने जाति के आधार पर जिला उपायुक्त के माध्यम से बेगोवाल के नम्बरदार पद के लिए आवेदन किया था। लेकिन इसी जाति के एक अन्य अमरजीत सिंह ने भी इस पद के लिए आवेदन किया था। उपायुक्त ने शुभ का आवेदन इस आधार पर खारिज कर दिया क्योंकि वह धर्म परिवर्तन कर इसाई बन गया था और ऐसे में बाल्मीकी कोटे से उसके आवेदन पर विचार नहीं किया जा सकता।

उपायुक्त के इस आदेश के विरूद्ध उसने मंडलीय आयुक्त के समक्ष अपील दाखिल की। इसके साथ ही उसने अनुसूचित जाति आयोग के समक्ष भी शिकायत दायर की। आयोग ने उसकी शिकायत को अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के निदेशक को भेज दिया। निदेशक ने इस पर अपनी रिपोर्ट गोयल को दी जो इस मामले की जांच समिति के प्रभारी भी थे।

गोयल ने निदेशक की रिपोर्ट को रोकने तथा शुभ के पक्ष में रिपोर्ट देने के लिए उससे 50000 रुपए की रिश्वत की मांग की। इस पर शुभ ने इसकी शिकायत सतर्कता विभाग को की जिसने योजनाबद्ध तरीके से संयुक्त सचिव को रिश्वत की रकम लेते रंगे हाथ दबोच लिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:संयुक्त सचिव रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार