DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईआईएम को मिली 200 एकड़ जमीन

कुंडेश्वरी क्षेत्र स्थित एस्कार्ट फार्म की जमीन पर भारतीय प्रबंधन संस्थान (आईआईएम) की स्थापना का रास्ता साफ हो गया है। बुधवार को राजस्व विभाग ने सीलिंग में निकली भूमि में से दो सौ एकड़ जमीन आईआईएम, काशीपुर के नाम दर्ज कर ली है।


केंद्र सरकार ने करीब साल भर पहले उत्तराखण्ड में भारतीय प्रबंधन संस्थान की शाखा खोले जाने की घोषणा की थी। तभी से इसके लिए भूमि चयन की प्रक्रिया भी शुरू हुई। आईआईएम के लिए दो सौ एकड़ जमीन की जरूरत थी। इतनी जमीन प्रदेश के अन्य स्थानों पर मिलनी मुश्किल थी। पंतनगर और कुंडेश्वरी स्थित एस्कार्ट फार्म की सीलिंग में निकली भूमि इसके लिए उपयुक्त मानी गई। लेकिन इसे लेकर कोई पंतनगर तो कोई एस्कार्ट फार्म में  आईआईएम खोलने की मांग करने लगे।


छह महीने पहले मानव संसाधन विकास मंत्रलय की टीम ने भी दोनों स्थानों की भूमि का निरीक्षण किया। टीम ने एस्कार्ट फार्म की भूमि को उपयुक्त करार दिया। महीने भर पहले अपर मुख्य सचिव एसके मट्टू ने डीएम को पत्र लिख कर एस्कार्ट फार्म की औद्योगिक विकास परिषद के नाम दर्ज भूमि में से दो सौ एकड़ जमीन आईआईएम के नाम स्थानांतरित करने को कहा था। औपचारिकतायें पूरी करने के बाद तहसीलदार डीपी सिंह ने बुधवार को डीएम बीबीआर पुरुषोत्तम की मौजूदगी में दो सौ एकड़ जमीन आईआईएम काशीपुर के नाम कर दी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:आईआईएम को मिली 200 एकड़ जमीन