फोटो गैलरी

Hindi Newsनर्सिग केयर की नौकरियां

नर्सिग केयर की नौकरियां

जापान की डेमोक्रेटिक पार्टी में नेता पद के लिए चल रहे चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नवोटो कान नौकरियों के सृजन की खूब बातें कर रहे हैं। नर्सिग केयर के क्षेत्र में नौकरियों के सृजन के लिए किस तरह का...

नर्सिग केयर की नौकरियां
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 08 Sep 2010 09:12 PM
ऐप पर पढ़ें

जापान की डेमोक्रेटिक पार्टी में नेता पद के लिए चल रहे चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री नवोटो कान नौकरियों के सृजन की खूब बातें कर रहे हैं। नर्सिग केयर के क्षेत्र में नौकरियों के सृजन के लिए किस तरह का नजरिया वे रखते हैं? हमें उनके प्रस्तावों पर गौर करने की आवश्यकता है। कान ने अपने चुनाव अभियान के लिए नौकरियों के सृजन को अपनी आर्थिक नीति का सबसे प्रमुख एजेंडा बनाया है। उनका जोर इस बात पर है कि नर्सिग केयर, मेडिकल और चाइल्ड केयर सेवाओं में नौकरियां बढ़ाने से सामाजिक सुरक्षा की स्थिति भी अच्छी बनेगी। कान के प्रतिद्वंद्वी और डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ जापान के पूर्व महासचिव इचिरो ओजावा भी समाज कल्याण को एक बड़ी ग्रोथ इंडस्ट्री बता रहे हैं। इस उद्योग में काम करने वालों की तादाद अभी 14 लाख है, जो सालाना 63000 की गति से बढ़ रही है।      
द असाही शिम्बुन, टोक्यो

वियतनाम पर गर्व
आज के 65 साल पहले दो सिंतबर 1945 को बा दिन चौक में राष्ट्रपति हो ची मिन्ह ने डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ वियतनाम की आजादी का घोषणा पत्र पढ़ा था और इस तरह दक्षिण पूर्व एशिया का पहला लोकतांत्रिक राज्य सोशलिस्ट रिपब्लिक ऑफ ताईवान स्थापित हुआ। अगस्त क्रांति की सफलता के बाद स्थापित नवजात वियतनाम राज्य को बाहर और भीतर दोनों तरफ के दुश्मनों का सामना करना पड़ रहा था। एक तरफ विदेशी हमलावर थे, तो दूसरी तरफ अकाल, अज्ञानता और दूसरी तमाम दिक्कतें थीं। 1986 में  पार्टी ने फिर वियतनाम का नवीकरण शुरू किया जिसमें वियतनामी जनता की क्षमता और बुद्धिमत्ता दिखाई पड़ी। इस देश के पास हजार साल की शानदार परंपरा और 65 साल की कड़ी मेहनत के अच्छे परिणाम हैं, जिससे जनता समृद्ध राष्ट्र और एक न्यायप्रिय लोकतांत्रिक और सभ्य समाज की ओर बढ़ रही है।               
न्हान दन, वियतनाम    

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें
अगला लेख पढ़ें