DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

भारत का हर तीसरा आदमी पूरी तरह भ्रष्‍ट: पूर्व सीवीसी

भारत का हर तीसरा आदमी पूरी तरह भ्रष्‍ट: पूर्व सीवीसी

केंद्रीय सतर्कता आयोग (सीवीसी) के नए प्रमुख की नियुक्ति को लेकर उठे विवाद के बीच संस्‍था के निवर्तमान मुखिया प्रत्‍यूष सिन्‍हा ने कहा है कि भारत में हर तीसरा व्‍यक्ति पूरी तरह भ्रष्‍ट है, जबकि हर दूसरा आदमी पूरी तरह भ्रष्‍ट होने के कगार तक पहुंच चुका है। उनकी राय में इतने बड़े पैमाने पर फैल रहे भ्रष्‍टाचार की जड़ में बढ़ती दौलत है।

अभी इसी सप्‍ताह रिटायर हुए सिन्‍हा ने कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान उनके लिए सबसे मुश्किल भरा दौर यही रहा कि वह देखते रहे कि कैसे लोग भौतिकवादी हो रहे हैं और भ्रष्‍टाचार बढ़ता जा रहा है। एक साक्षात्‍कार में उन्‍होंने कहा कि जब हमलोग बड़े हो रहे थे, तब मुझे याद है कि कोई भ्रष्‍ट व्‍यक्ति सिर उठा कर नहीं चल सकता था। कम से कम उस पर एक सामाजिक कलंक लगने का अहसास था, लेकिन अब ऐसा नहीं है। समाज ने भ्रष्‍टाचार को काफी हद तक स्‍वीकार कर लिया है।

उनके अनुसार मुश्किल से 20 प्रतिशत लोग ही ऐसे होंगे जो अपनी अंतरात्मा की शक्ति के बल पर ईमानदारी से जिंदगी जी रहे हैं। उन्‍होंने कहा कि आज के समय में जिस व्यक्ति के पास जितना अधिक धन होता है, उसे उतना ही सम्मानजनक माना जाता है और ताज्‍जुब की बात है कि कोई यह सवाल नहीं उठाता कि उस व्‍यक्ति ने इतना धन कैसे कमाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:भारत का हर तीसरा आदमी पूरी तरह भ्रष्‍ट: पूर्व सीवीसी