DA Image
4 अप्रैल, 2020|4:31|IST

अगली स्टोरी

धमाकेदार जीत के साथ इंग्लैंड का सीरीज़ पर कब्ज़ा

धमाकेदार जीत के साथ इंग्लैंड का सीरीज़ पर कब्ज़ा

टिम ब्रेस्नन (दस रन पर तीन विकेट) की अगुवाई में गेंदबाज़ों के सधे प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड ने दूसरे और अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान को मंगलवार को यहां छह विकेट से हराकर दो मैचों की सीरीज़ 2.0 से अपने नाम कर ली।
 
पाकिस्तानी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 18.4 ओवर में महज 89 रन पर सिमट गई। इसके जवाब में विश्व चैंपियन इंग्लैंड ने छह ओवर शेष रहते चार विकेट खोकर जीत के लिए ज़रूरी 90 रन जुटा लिए। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों का निराशाजनक प्रदर्शन इस मैच में भी जारी रहा और उन्होंने इंग्लिश गेंदबाजों के सामने बिना किसी संघर्ष के पूरी तरह घुटने टेक दिए। उमर अकमल ने सर्वाधिक 17 रन बनाए जबकि पुछल्ले बल्लेबाज़ उमर गुल ने 16 रन का योगदान दिया। मेहमान टीम के छह बल्लेबाज़ तो दहाई का आंकडा भी नहीं छू सके।
 
इंग्लैंड की ओर से तेज़ गेंदबाज़ ब्रेस्नन ने 3.4 ओवर में मात्र दस रन देकर कामरान अकमल (11) मोहम्मद यूसुफ (चार) और शोएब अख्तर (चार) के विकेट झटके। इस शानदार उपलब्धि के लिए उन्हें 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया।
 
रेयान साइडबाटम, स्टुअर्ट ब्रॉड और ग्रीम स्वान ने दो-दो विकेट लिए। माइकल यार्डी हालांकि कोई विकेट हासिल करने में नाकाम रहे लेकिन उन्होंने किफायती गेंदबाज़ी करते हुए चार ओवर में महज़ दस रन खर्च किए। जीत के लिए 90 रन के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड को हालांकि 26 रन पर दो झटके लगे। स्टीव डेवीस (नौ) को अख्तर ने उमर अकमल के हाथों कैच कराया जबकि क्रेग कीस्वेटर रन आउट हो गए। कीस्वेटर ने दस गेंदों में दो चौकों और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए।
 
इसके बाद रवि बोपारा (12) और कप्तान पॉल कोलिंगवुड (21) टीम के स्कोर को 57 रन तक ले गए। इस स्कोर पर कोलिंगवुड सईद अजमल की गेंद पर मोहम्मद हफीज़ के हाथों लपके गए। इसके कुछ ही देर बाद बोपारा भी शाहिद आफरीदी का शिकार बन गए। लेकिन इयान मोर्गन (नाबाद 18) और यार्डी (नाबाद छह) ने इसके बाद इत्मीनान के साथ खेलते हुए अपनी टीम को जीत की मंजिल पर पहुंचा दिया। मोर्गन ने 14 गेंदों में तीन चौकों की मदद से नाबाद 18 रन बनाए।
 
पाकिस्तान की ओर से अख्तर, अजमल और अफरीदी ने एक-एक विकेट लिया। टेस्ट सीरीज़ में 3-1 से हारने के बाद पाकिस्तान को टी20 सीरीज़ में भी 2-0 से शिकस्त का सामना करना पड़ा है। दोनों टीमों को अब पांच मैचों की वनडे सीरीज़ खेलनी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:धमाकेदार जीत के साथ इंग्लैंड का सीरीज़ पर कब्ज़ा