DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूनिफॉर्म की सख्ती पर भारी डेंगू का डंक

डेंगू के शिकंजे में जकड़ती जा रही दिल्ली के स्कूलों ने इस रोग से बचाव के लिये छात्र-छात्राओं के यूनीफार्म संबंधी अपने नियमों में कुछ ढील दी है।

राजधानी में डेंगू के अब तक 1300 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं और चार लोगों की इस बीमारी से मौत भी हो चुकी है। ऐसे में स्कूल यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि उनके छात्र-छात्राएं मच्छरों के डंक से बचे रहें।

शहर के अनेक निजी स्कूलों ने बाकायदा परिपत्र जारी कर अपने यहां पढ़ रहे छात्र-छात्राओं से पतलून और पूरी आस्तीन की शर्ट पहनकर आने को कहा है। वहीं, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने भी अपने संचालन वाले स्कूलों में भी बच्चों से ऐसी पोशाक पहनने को कहा है जिससे वे मच्छरों के डंक से सुरक्षित रहें।

एमसीडी सदन के नेता सुभाष आर्या ने कहा कि हमने छात्र-छात्राओं से पूरी आस्तीन की शर्ट और पतलून पहनने को कहा है। हालांकि हमें यह भी ध्यान रखना होगा कि हमारे स्कूलों में ज्यादातर बच्चे आर्थिक रूप से कमजोर तबके के होते हैं लिहाजा उन्हें ऐसे कोई भी कपड़े पहनकर आने को कहा गया है जिससे उनका शरीर ढक जाए। शहर के मेयर पृथ्वी राज साहनी ने एमसीडी की शिक्षा सम्बन्धी समिति के अध्यक्ष एम नागपाल से यह सुनिश्चित करने को कहा है कि नगर निगम द्वारा संचालित स्कूलों में यूनीफार्म पहनकर आने पर ज्यादा जोर नहीं दिया जाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:यूनिफॉर्म की सख्ती पर भारी डेंगू का डंक