DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

हड़ताल के कारण जोधपुर के तीन अस्पतालों में चौहद मरे

जोधपुर के मथुरा दास माथुर अस्पताल में शनिवार को एक रोगी के उपचार में कथित लापरवाही बरतने से आक्रोषित परिजनों द्वारा रेजिडेंट चिकित्सक से मारपीट करने के विरोध में हड़ताल पर गये चिकित्सकों की वजह से रविवार को जोधपुर के तीन सरकारी अस्पतालों में 14 रोगियों की मृत्यु हो गई है।

चिकित्सकों के साथ कथित ज्यादती के विरोध में राजस्थान भर के रेजिडेंट डाक्टरों के हड़ताल पर चले जाने के कारण चिकित्सा व्यवस्था चरमरा गई है और मरीज उपचार के लिए भटक रहे हैं वहीं हड़ताल के चलते आवश्यक आपरेशन रद्द कर दिए गये हैं।

स्वास्थ्य और चिकित्सा विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार चिकित्सकों की हड़ताल से निपटने के लिए जिलों से चिकित्सकों को बुलाकर मेडिकल कालेज से सम्बद्ध अस्पतालों में तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि जोधपुर के एमजीएस अस्पताल में पांच, मथुरा दास माथुर अस्पताल में एक और उम्मेद अस्पताल में रविवार को सात रोगियों की मत्यु हो गई।

जोधपुर मेडिकल कालेज के प्रधानाचार्य आरके असेरी ने 14 रोगियों की मत्यु होने की पुष्टि करते हुए बताया कि सभी 14 रोगियों की स्थिति नाजुक होने के कारण मत्यु हुई है।

आसेरी ने हालांकि 14 रोगियों की मत्यु में रेजिडेंट चिकित्सकों की हड़ताल को कारण मानने से इनकार करते हुए कहा कि रोगियों की स्थिति पहले से ही नाजुक बनी हुई थी। उन्होंने कहा कि रेजिडेंट डाक्टरों की हड़ताल के कारण कालेज से सम्बद्ध अस्पतालों में कामकाज प्रभावित हुआ है लेकिन रोगियों के उपचार के लिए समुचित प्रबंध किए गये हैं।

इधर अधिकारिक सूत्रों के अनुसार जोधपुर में रेजिडेंट चिकित्सक के साथ हुए कथित दुर्व्‍यवहार के विरोध में जयपुर, अजमेर, बीकानेर, कोटा के रेजिडेंट चिकित्सकों के भी हड़ताल पर चले जाने के कारण अस्पतालों में रोगियों के उपचार पर असर पड़ा है।

रोगियों के उपचार के लिए अन्य जिलों से चिकित्सकों को बुलाकर तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि हड़ताली चिकित्सक जोधपुर में चिकित्सक के साथ दुर्व्‍यवहार करने वालों को गिरफ्तार करने, जोधपुर में डॉक्टरों पर लाठीचार्ज करने के लिए जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने और चिकित्सकों की पुख्ता सुरक्षा प्रबंध करने की मांग को लेकर अनिश्चिकालीन हड़ताल पर है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:हड़ताल के कारण जोधपुर के तीन अस्पतालों में चौहद मरे