DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पर्यटक और वनरक्षक की जान गई

देर रात से हो रही भारी वर्षा से तबाही का सिलसिला जारी है। रामनगर में उफनते नालों ने एक पर्यटक और वनरक्षक की जान ले ली। पर्यटकों को लेने जा रही जिप्सी सांवल्दे नदी में बह गई। जिप्सी में सवार ड्राइवर को ग्रामीणों ने बचा लिया। उधर, धारचूला तहसील में भारी वर्षा के बाद हुए भूस्खलन और पुलों के बह जाने से कैलाश यात्राियों का दल रास्ते में ही फंस गया। मुनस्यारी में चार, अल्मोड़ा के सोमेश्वर में एक मकान बारिश से ध्वस्त हो गए। बागेश्वर में धुमियाधौड़ नाले में दो पुल बह गए। खाती से आगे पिंडारी ग्लेशियर का रास्ता बंद हो गया है। तराई में जलभराव के कारण रुद्रपुर में लोगों को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है।


गढ़वाल में भारी बारिश से पौड़ी में पोखड़ा ब्लाक जूनियर हाईस्कूल चम्नऊ सैंड़ल का भवन और टिहरी के कोठी गांव में एक मकान क्षतिग्रस्त हो गया। बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री राजमार्ग दिनभर बाधित होता रहा। ऋषिकेश-बदरीनाथ राजमार्ग लक्षमोली और बगवान के पास मलबा आ जाने से 10 घंटे बंद रहा। गंगोत्री धाम में थिरांग से डबराणी तक भूस्खलन हो रहा है। राना के पास भू-धंसाव से यमुनोत्री मार्ग खुलने व बंद होने का सिलसिला जारी रहा।
रामनगर में शनिवार शाम लांसर कार से मानिला घूमने जा रहे दिल्ली के तीन लोग धनगढ़ी नाले की चपेट में आ गए। कार में सवार नलिन मित्तल निवासी धौलाकुआं दिल्ली व आनंद गुप्ता सेक्टर -14 नोएडा कार से किसी तरह बाहर निकल आए। मगर राजीव कार के साथ बह गया। रविवार सुबह दमकल कर्मियों ने राजीव का शव गर्जिया मंदिर के पास बरामद कर लिया।
एक अन्य घटना में रामनगर वन प्रभाग के कोटा रेंज में कार्यरत वनरक्षक अजीत कुमार पुत्र आशाराम निवासी मेलगांव पटटी लल्लई, पोखरा तहसील चौबट्टाखाल शनिवार देर शाम पाटकोट के पास उफनते कालीगाड़ नाले को पार करते समय बह गया। उसका शव पांच किलोमीटर दूर एक नाले के किनारे मिला।  ढिकुली के रिजार्ट की जिप्सी भी सांवल्दे नदी के तेज बहाव में आ गई। ड्राइवर गोपाल के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने उसे बचा लिया। देर शाम होमगार्ड जगत सिंह को भी ग्रामीणों ने सांवल्दे नदी में बहने से बचा लिया। देर रात नदी के उफान पर आने से झिरना जोन घूमकर आ रहे 15 पर्यटकों से भरी जिप्सी फंस गई। बाद में पानी कम होने पर ही यह देर रात निकल सकी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:पर्यटक और वनरक्षक की जान गई