DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मानसून की सक्रियता बरकरार, कई भागों में अच्छी खासी वर्षा

उत्तर प्रदेश के अनेक भागों में बीते 24 घंटों के दौरान अच्छी खासी वर्षा हुई है और वर्षा के कारण एक घर की दीवार गिरने से दो व्यक्तियों की मौत हो गयी है। जबकि प्रदेश के कई जिलों में बाढ़ की स्थिति बरकरार है।
    
राज्य मुख्यालय पर मिली खबरों के अनुसार इटावा जिले के जसवंतनगर इलाके में वर्षा के कारण रविवार को एक मकान की दीवार ढह जाने से दो व्यक्तियों की मौत हो गयी, जबकि दो लोग घायल हो गये। केन्द्रीय जल आयोग के रिपोर्ट के अनुसार, प्रदेश के कई भागों में गंगा नदी का जलस्तर एक बार फिर बढ़ने लगा है और गुमतिया कन्नौज, अंकिन घाट "कानपुर देहात", फाफामउ और "मिर्जापुर" में यह अब भी खतरे के निशान पर है।

शाहजहांपुर के डबरी में जहां रामगंगा खतरे के निशान से उपर बह रही है। वहीं मथुरा में यमुना नदी खतरे के निशान से उपर बह रही है और इटावा, काल्पी, हमीरपुर और इलाहाबाद में इसका जलस्तर बढ़ रहा है। शारदा नदी भी खीरी जिले के पलिया कलां तथा शारदानगर में खतरे के निशान से ऊपर है। प्रदेश की एक अन्य प्रमुख नदी घाघरा भी बाराबंकी जिले के एल्गिन ब्रिज, अयोध्या तथा बलिया के तुर्तीपार में खतरे के निशान से उपर अभी भी बह रही है। इसी तरह राप्ती नदी गोरखपुर के बर्डघाट तथा बहराइच के ककरधारी में खतरे के निशान से उपर है।
    
मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटे में अनेक भागों में अच्छी खासी वर्षा हुई है और सर्वाधिक वर्षा गोरखपुर में 150. 2 मिलीमीटर पर दर्ज की गयी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: मानसून की सक्रियता बरकरार, कई भागों में अच्छी खासी वर्षा