फोटो गैलरी

Hindi Newsवैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार की गति संतोषजनकः जी 20

वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार की गति संतोषजनकः जी 20

औद्योगिक रूप से विकसित देशों के संगठन (जी 20) ने वैश्विक अर्थव्यवस्था के मंदी से उबरने की प्रक्रिया को धीमी रहने के बावजूद संतोषजनक बताया है।   जी 20 वित्तीय और बैंकिंग क्षेत्र के प्रतिनिधियों...

वैश्विक अर्थव्यवस्था में सुधार की गति संतोषजनकः जी 20
एजेंसीSat, 04 Sep 2010 07:13 PM
ऐप पर पढ़ें

औद्योगिक रूप से विकसित देशों के संगठन (जी 20) ने वैश्विक अर्थव्यवस्था के मंदी से उबरने की प्रक्रिया को धीमी रहने के बावजूद संतोषजनक बताया है।
 
जी 20 वित्तीय और बैंकिंग क्षेत्र के प्रतिनिधियों की ग्वांगजू में शनिवार को संपन्न बैठक में उम्मीद जाहिर की गई कि वैश्विक अर्थव्यवस्था मंदी से धीमें ही सही पर पूरी तरह उबर जाएगी।
 
दक्षिण कोरिया के सेंट्रल बैंक के उप गवर्नर किम जे चुन ने कहा कि अर्थव्यवस्था में सुधार को लेकर जारी आशंकाओं को सिरे से खारिज कर दिया गया है। स्थितियां बेहतर हो रही हैं इस बात पर सभी एकमत हैं।

बैठक में शामिल सदस्य देशों के एक प्रतिनिधि ने अपनी पहचान नहीं बताते हुए कहा कि बैठक में अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष में कार्यकारी मंडल के पुनर्गठन पर भी व्यापक चर्चा चली। हालांकि मुद्राकोष के उप प्रबंध निदेशक जान लिपस्की ने इसपर कोई टिप्पणी करने से इन्कार कर दिया। जी 20 के प्रतिनिधि वैश्विक वित्तीय नियमन और इनमें सुधारों पर चर्चा के लिए रविवार को एक बार फिर बैठक करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें