DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ओबामा के पिटारे से निकलेगा आर्थिक सुधारों का नया फंडा

मंदी के गर्त से अमेरिकी अर्थव्यवस्था को उबारने के लिए जी जान से जुटे अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा के पिटारे से देश की अर्थव्यवस्था में तेज सुधारों के लिए जल्दी ही कुछ नए उपायों के निकल कर आने की उम्मीद है।
 
देश में बेरोजगारी के हालात लगातार खराब बने रहने के कारण तेजी से अपनी लोकप्रियता खो रहे ओबामा ने कहा है कि वह जल्दी ही अर्थव्यवस्था की सेहत सुधारने के लिए नए उपायों की घोषणा करेंगे।
 
ओबामा ने अमेरिकी श्रम विभाग की ओर से बेरोजगारी के जारी ताजा आंकडों पर प्रतिक्रिया देते हुए शुक्रवार को व्हाईट हाउस में कहा कि मैं अगले सप्ताह आर्थिक सुधारों के लिए नए उपायों की घोषणा करने जा रहा हूं। मुझे पूरा यकीन है कि हम सही दिशा में बढ रहे हैं। रोजगार के हालात बेहतर हो रहे हैं लेकिन इसकी गति धीमी है इसकी रफ्तार तेज करनी होगी। पूरे देश में रोजगार के व्यापक अवसर जल्द से जल्द पैदा करने होंगे।

अमेरिका में नवंबर के पहले सप्ताह में कांग्रेस की कुछ सीटों के लिए मध्यावधि चुनाव होने हैं। इन चुनावों में बेरोजगारी सबसे ज्वलंत मुद्दा है। विपक्षी रिपब्लिक पार्टी इस मुद्दे को लेकर ओबामा को पूरी तरह घेरने की तैयारी में है। ऐसी अटकलें है कि चुनाव में यह मुद्दा सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी के लिए बडे़ नुकसान का सबब बन सकता है।
 
व्हाईट हाउस की ओर से जारी बयान के मुताबिक ओबामा आगामी बुधवार को अपनी क्लीव लैंड यात्रा के दौरान नए आर्थिक उपायों की घोषणा करेंगे। इसमें 250000 डालर प्रतिवर्ष से कम आय वाले परिवारों के लिए आयकर में रियायत की घोषणा प्रमुख हो सकती है।

ऐसी खबर है कि ओबामा इस दौरान पूर्ववर्ती रिपब्ल्किन सरकार की उन आर्थिक नीतियों की खामियों को भी जनता के समाने रखेंगे जिसने अमेरिका को आर्थिक मंदी के गर्त में धकेलने का काम किया था।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:ओबामा के पिटारे से निकलेगा आर्थिक सुधारों का नया फंडा