DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में लहराया एबीवीपी का परचम

दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) के चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) समर्थित छात्रसंघ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) का परचम लहराया है। एबीवीपी ने चार पदों में से तीन पर कब्जा किया जबकि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (एनएसयूआई) को संयुक्त सचिव पद पर ही जीत हासिल हुई।

मुख्य चुनाव अधिकारी प्रोफेसर जे.एम. खुराना ने शनिवार को चुनाव परिणाम घोषित किए। एबीवीपी के जितेन्द्र चौधरी (अध्यक्ष), प्रियंका डबास (उपाध्यक्ष) और नीतू डबास (सचिव) चुनी गई। कांग्रेस समर्थित एनएसयूआई के अक्षय कुमार (संयुक्त सचिव) पद पर जीते है।

डूसू चुनाव के लिए कल मतदान हुआ था। कुल 35 प्रतिशत वोट पड़े। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज वोटों की गिनती हुई। दिल्ली विश्वविद्यालय के 51 कालेजों के छात्रों ने मतदान में हिस्सा लिया। अध्यक्ष पद पर एबीवीपी उम्मीदवार ने एनएसयूआई के हरीश चौधरी को 1900 मतों से हराया। एबीपीपी के जितेन्द्र चौधरी को 9269 मत मिले जबकि हरीश चौधरी को 7369 वोट प्राप्त हुए। अध्यक्ष पद के लिए कुल 11 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे।

उपाध्यक्ष पद पर प्रियंका डबास ने वर्धन चौधरी को 1518 मतों से हराया। सुश्री डबास को 8679 और चौधरी को 7161 वोट मिले। इस पद पर नौ उम्मीदवार मैदान में थे। सचिव पद पर विजयी नीतू डबास को 9197 मत मिले जबकि एनएसयूआई की दीपिका देसवाल को 4702 वोट मिले। संयुक्त सचिव पद पर विजयी एनएसयूआई के अक्षय कुमार को 6831 और एबीवीपी के सौरभ उनियाल को 6205 मत मिले।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में लहराया एबीवीपी का परचम