DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नडाल, मरे, क्लिस्टर्स और वीनस का अभियान जारी

नडाल, मरे, क्लिस्टर्स और वीनस का अभियान जारी

विश्व नंबर एक स्पेन के राफेल नडाल और चौथी वरीयता प्राप्त ब्रिटेन के एंडी मरे ने वर्ष के अंतिम ग्रैंड स्लेम यू एस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में अपने मुकाबले जीतकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया है जबकि महिलाओं में गत विजेता बेल्जियम की किम क्लिस्टर्स, दो बार की चैंपियन अमरीका की वीनस विलियम्स और विश्व की नंबर छह ऑस्ट्रेलिया की सामंता तोसूर चौथे दौर में पहुंच गई हैं।
 
अपने पहले यूएस ओपन खिताब की तलाश में उतरे शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल ने शुक्रवार को दूसरे दौर के मुकाबले में उज्बेकिस्तान के डेनिस इस्तोमिन को लगातार दो नाटकीय टाइब्रेकर के जरिए 6-2, 7-6, 7-5 से हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई जहां उनका मुकाबला फ्रांस के जाइल्स सिमोन से होगा।
 
इस्तोमिन के खिलाफ दूसरे सेट में नडाल आश्चर्यजनक रूप से 5-1 से पिछड़ गए थे और सेट गंवाने के करीब थे तभी खेल में चमत्कारिक बदलाव दिखा और नडाल ने धुआंधार वापसी करते हुए टाइब्रेकर में सेट जीत लिया। तीसरे सेट में भी टाइब्रेकर में जाकर नडाल का जोश जगा और इस सेट के साथ उन्होंने मैच भी जीत लिया।
 
नडाल ने मैच के बाद कहा कि इस्तोमिन वाकई बेहतरीन खेल रहे थे। उन्होंने बीते हफ्ते न्यू हेवंस में बहुत बढ़िया प्रदर्शन किया था। उस जीत से उनका आत्मविश्वास बढ़ा है। दूसरे सेट के टाइब्रेकर में भाग्य ने मेरा साथ दिया।
 
ब्रिटेन के मरे ने जमैका के डस्टिन ब्राउन को लगातार सेटों में 7-5, 6-3, 6-0 से हराया। बारिश की हल्की फुहारों के बीच मरे ने अपना तूफानी खेल जारी रखते हुए छह फुट पांच इंच लंबे ब्राउन को ज़मीन सूंघने पर मजबूर कर दिया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:नडाल, मरे, क्लिस्टर्स और वीनस का अभियान जारी