फोटो गैलरी

Hindi Newsतालिबान की अमेरिका-यूरोप पर हमले की धमकी

तालिबान की अमेरिका-यूरोप पर हमले की धमकी

पाकिस्‍तान में सक्रिय तहरीक-ए-तालिबान ने धमकी दी है वह जल्दी ही अमेरिका और यूरोप में आतंकवादी हमलों को अंजाम देगा। पाकिस्‍तानी तालिबान के एक शीर्ष सरगना कारी हुसैन महसूद ने शुक्रवार को किसी...

तालिबान की अमेरिका-यूरोप पर हमले की धमकी
एजेंसीSat, 04 Sep 2010 12:31 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्‍तान में सक्रिय तहरीक-ए-तालिबान ने धमकी दी है वह जल्दी ही अमेरिका और यूरोप में आतंकवादी हमलों को अंजाम देगा।

पाकिस्‍तानी तालिबान के एक शीर्ष सरगना कारी हुसैन महसूद ने शुक्रवार को किसी अज्ञात स्थान से टेलीफोन पर कहा कि हम जल्दी ही अमेरिका और यूरोप में आतंकवादी हमले करेंगे। महसूद तालिबान के लिए आत्मघाती हमलावर तैयार करता है।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्‍तान में इस सप्ताह आतंकवादी हमलों में तेजी आई है। बुधवार को लाहौर में शिया समुदाय के एक धार्मिक जुलूस पर हुए आत्मघाती हमले में 33 लोगों की मौत हो गई थी और 150 से अधिक लोग घायल हुए थे। क्वेटा में शुक्रवार को शिया समुदाय की एक रैली को निशाना बनाकर किए गए आत्मघाती हमले में कम से कम 54 लोग मारे गए और 160 घायल हो गए। तालिबान ने इन दोनों हमलों की जिंम्मेदारी ली है।

अमेरिका ने हाल ही में तहरीक-ए-तालिबान को विदेशी आतंकवादी संगठनों की काली सूची में शामिल किया था। साथ ही अमेरिका तालिबान आतंकवादियों से निपटने के लिए पाकिस्‍तान पर दबाव बनाए हुए है। इसके अलावा अमेरिकी सेना ड्रोन विमानों के जरिए पाकिस्‍तान के कबायली इलाकों में आतंकवादियों को निशाना बना रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें